Breaking News

कुशीनगर की ज्योति बनी पूर्वांचल की डेन्जर गर्ल




कुशीनगर  । उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में एक लड़की ने कुछ ही बर्षो में अपने आप डियर से जेन्जर बना दिया।ज्योति नाम की इस लड़की का पूर्वांचल में मसहुर डेन्जर गर्ल का सफर वर्ष 2009 में पटहेरवा के एक इंटर कालेज में कक्षा 7 की कक्षा  से नाम कटने के बाद शुरू हुआ।

इसके बाद कम उम्र में एडमिशन कराने के नाम कइयों ने शारीरिक शोषण किया। इसमें मिलने वाले पैसे के कारण यह गंदा उसे धंधा अच्छा लगने लगा। इसके बाद इसका रहन सहन हाईफाई हो गया, जिसे देख कालेज की कई लड़कियों के मन में ऐसा बनने का लालसा पैदा हो गई।

उसने पटहरेवा के निकट गांव करमैनी की एक कक्षा 9 की लड़की को वर्ष 2011 के दिसम्बर माह में अपना शिकार बनाया। जब लड़की ने दूसरे के साथ जाने से इंकार किया तो अश्लील पोस्टर इंटर कालेज में लगवाया। इसके खिलाफ लड़की ने थाने में मुकदमा भी दर्ज कराया। लेकिन लोकलज्जा के भय से लड़की के पिता ने मामला वापस करा पढ़ाई बंद करा दिया।

एक सेवानिवृत्ति सीओ की शिकायत पर पिछले वर्ष नवम्बर 2011 में तत्कालीन एसपी बीडी पाल्सन खुद जाकर मामले की जांच कर आवश्यक कार्रवाई का निर्देश दिया था। इसके नाते करीब डेढ़ महीने तक इस धंधे से जुड़े सभी क्षेत्र छोड़ गायब हो गए थे। लेकिन कुछ दिन बाद फिर धंधा चालू हो गया।


अभी पिछले डोलमेला में सेवरही के दो लड़कों को पटहेरवा ओवर ब्रिज के पास से पकड़ कर ग्रामीणों ने पुलिस के हवाले किया था जिसे बाद में छाड़ दिया गया। इसके अलावा दिसम्बर माह 11 में कसया के एक होटल में एक प्रतिष्ठित युवक से 85 हजार रुपये व पटहेरवा के एक बैंक मैनेजर से 35 हजार रुपया वसूला गया। इसका सदमा उक्त मैनेजर को इतना हुआ कि महीनों बीमारी के बाद अपना स्थानान्तरण करा दूसरे जिले में चला गया।

इधर, एक वर्ष से खटपट के कारण साथ रहे दो ग्रुपों में तनाव बढ़ता गया। दोनों के साथ रहने वाली ज्योति अब डैन्जर गर्ल बन चूकी थी। ज्योति ने फायदे वाले गु्रप को ज्वाइन कर तेजी से इस धंधे में अपना पांव जमाना शुरू कर दिया। पटेहरवा में हल्ला होने पर फाजिलगर में डेरा डाल लिया। यहां ब्यूटी पार्लर व फोटो स्टूडियो वालों का हिस्सा देकर उन्हें भी इसमें शामिल कर गोरखपुर तक संपर्क बढ़ाती गई।

यही कारण है कि पूरे जिले में संचालित करीब डेढ़ सौ ब्यूटी पार्लर में से तीन दर्जन इस धंधे की आड़ में देह व्यापार को बढ़ावा देने लगे। इसी हफ्ते में गोरखपुर में सिटी माल के समीप हाटा की दो समेत चार लड़कियों के साथ ज्योति महिला पुलिस के हत्थे चढ़ गई।


कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR