Breaking News

13 वर्षीय छात्रा किये सामुहिक बलात्कार के बाद उत्तेजित भीड ने तोडी सीओ की गाडी

    • दो बलात्कारियों को किया पुलिस ने गिरफ्तार
    •   देवबंद में तनाव की स्थिति को देखते हुए भारी पुलिस बल सहित पीएसी तैनात
     
     
    सहारनपुर। दिल को दहला देनी वाली घटना जनपद में दोनों धर्में के लिए विदेशों में प्रसिद्ध धर्मनगरी देवबंद में कल घटित हुई नाबालिग छात्रा के साथ सामुहिक बलात्कार की घटना से उत्तेजित भीड ने आज आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर किये बाजार बंद के हवान के दौरान कुछ लोगों ने सीओ देवबंद की गाडी परह हमला करते हुए सीओ की गाडी को तोड डाला।
     
     इतना ही नहीं आरोपी बलात्कारियों के घरों में घटना से क्षुब्ध नागरिकों ने तोडफोड करते हुए आग तक लगा डाली। देवबंद में घटना को लेकर तनाव फैला हुआ है। तनाव की स्थिति को देखते हुए देवबंद में भारी पुलिस बल के साथ पीएसी को तैनात किया गया है। जबकि छात्रा की स्थिति अभी भी नाजुक बनी हुई है। पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था जबकि दो अभी भी पुलिस गिरफ्त से बाहर है
     
    उल्लेखनीय है कि जनपद के थाना देवबंद क्षेत्र के कस्बा देवबंद के इस्लामिया इंटर कालेज में कक्षा सात में पढने वाली 13 वर्षीय नाबालिग छात्रा मंगलवार की सुबह कालेज जाने के लिए जैसे ही घर से चली थी।
     
     लेकिन उसे नहीं पता था कि कुछ सैतान पहले ही उसके इंतजार में उसके घर के बाहर घात लगाये उसके आने का इंतजार कर रहे थे। बच्ची के घर से निकलते ही घात लगाये बैठे एक कुख्यात बदमाश ने उसे दबोच लिया और उसे पास ही स्थित नजमी छात्रावास में ले गये थे। जहां पर उसके साथ सामुहिक रूप से बलात्कार किया गया था। पुलिस सूत्रों का कहना है कि बलात्कार की शिकार छात्रा काफी देर तक जद्दोजेहद के बाद बडी मुश्किल से दरिन्दों के कब्जे से छूटकर बाहर निकली। जैसे ही वह छात्रावास से बाहर आयी तो उसकी गंभीर हालत को देखकर पडौसियों की आंखे फटी की फटी रह गयी थी और वह तुरंत उसे देवबंद सरकारी अस्पताल में उपचार हेतु भर्ती कराया गया था जहां पर उसका खून न रूकने के कारण उसकी गंभीर हालत को देखते हुए उसे तुंरत जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बाद में उसकी नाजुक हालत को देखते हुए उसे मेरठ के लिए रैफर कर दिया गया था। छात्रा का मेरठ में उपचार चल रहा है। जहां पर छात्रा जिंदगी और मौत से जंग लड रही है।

    बताया जाता है कि इस छात्रावास में छात्रावास का स्वामी और विगत दिनों हुए नगर निकाय चुनाव 2012 में वार्ड नम्बर 7 से सभासद चुने गये जीशान नज्मी भी रहते है। छात्रा के साथ किये गये बलात्कार के आरोपियों में मुख्य नाम देवबंद के मौहल्ला पठानपुरा से सभासद चुनी गई अंजुम पत्नि जावेद के देवर और नामी बदमाश नौशाद उर्फ बावला का शामिल थे। घटना को लेकर क्षेत्र में तनाव की स्थिति बनी हुई है।

    आरोपी बलात्कारियों की गिरफ्तारी को लेकर नगरवासियों ने आज बाजार बंद का आहवान किया था तनाव की स्थिति को देखते हुए पुलिस ने बाजार बंद कर रहे लोगों की एकत्रित भीड को नियंत्रण करने के लिए भारी पुलिस बल सहित पीएसी के जवानों को तैनात किया गया था और साथ ही सीओ देवबंद व एसडीएम देवबंद स्वयं मौके पर पहुंचे। थानाध्यक्ष देवबंद का कहना है कि जब पुलिस उत्तेजित भीड पर नियंत्रण कर रही थी तो उस समय सीओ देवबंद की गाडी हनुमान चौक पर खडी थी जहां पर कोई भी पुलिस कर्मी तैनात नहीं था।

    उसी समय कुछ लोगों ने हनुमान चौक पर पहुंचकर वहां खडी सीओ की गाडी में तोडफोड शुरू कर दी। इस बीच पुलिसकर्मियों ने गाडी में तोडफोड कर रहे लोगों को भगाया। लेकिन सीओ की गाडी के शीशे टूट गये थे। थानाध्यक्ष ने बताया कि पुलिस ने आरोपी बलात्कारी नौशाद उर्फ बावला सहित जावेद को गिरफ्तार कर लिया है।

    अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे है। सूत्रों का कहना है कि घटना से उत्तेजित भीड ने आरोपी बलात्कारी के घर में घुसकर तोडफोड करते हुए घर में आग लगा दी। नगरवासियों में घटना को लेकर अभी भी तनाव व्याप्त है। देवबंद में तनाव की स्थिति को देखते हुए कई थानों की पुलिस सहित पीएसी बल तैनात किया गया है .

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR