Breaking News

कुशीनगर में उठ खड़ा हुआ मैत्रय परियोजना का भूत



   
कुशीनगर । उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में मैत्रेय परियोजना का भूत फिर उठ गया है। चारो तरफ उसके दहशत से किसान फिर विरोध पर उतरने लगे है। हालाकि 1870 दिनों से चल रही क्रमिक भूख हड़ताल अभी जारी है।

एक बार फिर भूमि बचाओ संघर्ष समिति कसया के किसानों ने गुरुवार को कलेक्ट्रेट गेट पर धरना दिया। जहां किसान मैत्रेय परियोजना के तहत उपजाऊ भूमि के अधिग्रहण का विरोध कर रहे थे। धरने के बाद जिलाधिकारी से मिलने आए भूमि बचाओ संघर्ष समिति के सदस्यों ने ज्ञापन एसडीएम सदर को सौंपा। एसडीएम ने आश्वासन दिया कि उनकी मांगों से जिलाधिकारी को अवगत करा दिया जाएगा।

ज्ञातव्य हो कि मैत्रेय परियोजना से सिसवा, बेलवा, पलकधारी, विशुनपुर बिंदवलिया, अनरुद्धवा, डुमरी आदि गांव के लोग प्रभावित है। भूमि बचाओ संघर्ष समिति कसया के अध्यक्ष गोवर्द्धन प्रसाद गोंड ने बताया कि भूमि अधिग्रहण के विरोध में सिसवा महंथ कुटी पर 1868 दिनों से से धरना चल रहा है।

 मैत्रेय परियोजना से आम आदमी को फायदा नहीं पहुंचेगा, बल्कि बिल्डर, पूंजीपति और कारपोरेट घरानों के लोग लाभान्वित होंगे। ट्रस्ट और स्थानीय प्रशासन किसानों को उनकी जमीन से बेदखल करने का प्रयास कर रहा है। उन्होंने कहा कि अपनी आवाज जिलाधिकारी के माध्यम से शासन तक एक बार फिर पहुंचाने के लिए किसानों के साथ जिलाधिकारी से अपनी बात कही गयी है।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR