Breaking News

बड़े पैमाने पर भ्रूण हत्या का मामला कुशीनगर में उजागर

हरी गोविन्द चौबे
कुशीनगर । उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में बड़े पैमाने पर होने बाले अवैध भ्रूण हत्या का मामला प्रकाश में आया है। भ्रूण हत्या का यह कारनामा सरकारी अस्पताल में सरकारी डाक्टरों की देख रेख में हो रहा था।

कुशीनगर जनपद में अवैध भ्रूण हत्या का यह घन्धा पडरौना नगर के महिला अस्पताल में बर्षो से चल रहा था। इस मामले में कई बार शिकयात की गयी पर अधिकारियो न उसे नजर अन्दाज कर दिया। इसके बाद इसकी पुनः जिलाधिकारी से शिकायत की गयी ।

 जिस पर की गयी छापेमारी में यह मामला प्रकाश में आया।यही नही कई बार नवजात शिशुओं के शव अस्पताल के आस-पास पाए गए। यहां तक कि एक बार एक महिला स्वास्थ्यकर्मी गर्भपात के दौरान महिला की हालत बिगड़ जाने के बाद सड़क पर लिटाकर फरार हो गई थी।
 
शनिवार की रात लगभग दस बजे डीएम रिग्जियान सैंफिल को सूचना मिली कि पडरौना नगर के महिला अस्पताल में किसी नाबालिग लड़की का गर्भपात कराया जा रहा है। सूचना पर जिलाधिकारी ने तत्काल तहसीलदार सदर और नायब तहसीलदार को अस्पताल भेजा। इनके पहुंचते अस्पताल में भगदड़ मच गई।
अवैध गर्भपात करने में जुटे स्वास्थ्यकर्मी और गर्भपात कराने आए लोग भाग खड़े हुए। पूछताछ के दौरान नाबालिग लड़की ने कुबूल किया कि उसे गर्भपात कराने के लिए यहां लाया गया था। दोनों अधिकारियों ने लड़की को पुलिस अभिरक्षा में सौंपकर कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी। जिलाधिकारी रिग्जियान सैंफिल ने बताया की छापेमारी की गयी है।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR