Breaking News

कुशीनगर में राशन कार्डो की होगी जाच, वैध कार्ड का ही राशन होगा मुहैया



कुशीनगर । उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में अब राशन की कालाबजारी नही हो सकेगी। राशन की कालाबाजारी को रोकने के लिए प्रशासन ने कड़ा रूख अख्तियार किया है। जनपद के प्रत्येक गांवों में राशन कार्ड की जाच होगी और उसके अनुरूप ही जिले को राशन मुहैया कराया जायेगा।


प्रशासन ने यह निर्णय जनपद से बाहर भेजे जारहे राशन की तस्करी को रोकने के लिए लिया है। ज्ञातव्य हो कि कुशीनगर जनपद में विगत दिनों हुए छापा मारी के दौरान भारी मात्रा में प्राईवेट गोदामों में सरकारी राशन पकड़ा गया था। इसे  रोकने के लिए कुशीनगर जिला प्रशासन जनपद के गांवो में बनाये गये राशन कार्ड की जाच करा रहा है।

राशन कार्ड की जाच का मुख्य उद्देश्य जनपद में हो रही राशन की कालाबाजारी को रोकना है। इस के तहत  जिलाधिकारी आर सैम्फिल के निर्देश पर जनपद के विहार सीमावर्ती गांवों में जाकर  राशन कार्ड की जाच शुरू कर दी गयी है जिसमें  अवैध राशन कार्ड को खारिज कर बैध राशन कार्ड  जारी किया जाने  है।

इस सम्बन्ध में जिलाधिकारी आर सैम्फिल ने बताया कि  कुशीनगर में राशन की काला बाजारी को रोकने के लिए यह निर्णय लिया गया है। राशन कार्डो की जाच कराकर ही उसके अनुरूप राशन की उचित मात्रा का  आंकलन किया जायेगा। कि नियमित रूप से कुशीनगर को कितने मात्रा में राशन की आवश्यकता है और उसी अनुरूप उसे राशन मुहैया कराया जायेगा।


कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR