Breaking News

कुशीनगर में सड़क दुर्घटना में मरने बालों की संख्या बढ़ी

 चैबीस घण्टों में दो की जान गयी
 वरिष्ट पत्रकार भानु प्रताप तिवारी की भी टूटी बाह की हड्डी
कुशीनगर । उत्तर प्रदेश के कुशीगर में सड़क दुर्घटना में मरने बालों की संख्या बढ़ती जारही है। जनवरी से अब तक करीब सैकड़ों सड़क दुर्घटनाओं में मरने बालों की संख्या सैकड़ा पार कर गयी है। यातायात नियमों के पालन का कोई मतलब ही नही रह गया है। कोई भी, कभी भी किसी तरफ से आ जा सकता यातायात नियमों की धज्जियां उड़ा रहे वाहन चालको ने चैबीस घण्टों में दो की जान ले ली। साथ ही एक वरिष्ट पत्रकार भी घायल हो गये।
 
कुशीनगरमें यह पहला हादसा रविवार की भोर में हुआ जब बालू लदा एक ट्रक कसया ओवरब्रिज के पश्चिम तरफ सड़क पर खड़ा था। करीब चार बजे गोरखपुर की तरफ जा रहे दूसरे ट्रक ने इस खड़े ट्रक में पीछे से ठोकर मार दी। इसके चलते गोरखपुर की ओर जा रहे ट्रक के ड्राइवर की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। कुशीनगर पुलिस चैकी के सिपाही विनोद सिंह और व्रजनाथ प्रजापति ने मौके पर पहुचकर लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए पहुंचवाया दिया। इस घटन में मृतक ट्रक चालक ओंकार शर्मा (45) पुत्र महेश मुरादाबाद जिले के भद्दीपुर का निवासी बताया जाता है।
 
कुशीनगर का दुसरा हादसा प्रेमवलिया गांव के पास उस समय घटना जब राष्ट्रीय राजमार्ग 28 पर रविवार को दिन के करीब 10 बजे तेज रफ्तार बोलेरो की ठोकर से मल्लूडीह के प्रधान प्रतिनिधि मुस्तकीम जावेद की मौत हो गई। हादसे के बाद बोलेरो भी अनियंत्रित होकर डिवाइडर पर चढ़ी और फिर पलटकर कसया की तरफ मुड़ गई। बोलेरो के चालक और उसमें बैठे लोग भाग निकले। घटना स्थल पर पहुंचे थानाध्यक्ष संजय मौर्या अपनी गाड़ी से प्रधान प्रतिनिधि को सीएचसी पहुंचाया अपना काम कर दिया। जहां डॉक्टरों ने उन्हे मृत घोषित कर दिया। बताया जाता है कि बोलेरो कसया की तरफ से बिहार की ओर जा रही थी।
 
कुशीनगर की तीसरी घटना उस समय घटी जब जाने माने वरिष्ट पत्रकार व जेडब्लूओ के महासचिव भानु प्रताप तिवारी अपने गांव से समाचार कबरेज के लिए अपने गांव से जिला मुख्यालय पडरौना की तरफ आ रहे थे। कि एक अनियत्रित बाईक सबार ने पडरौना विकास खण्ड कार्यालय के सामने उन्हे पीछे से टक्कर मार दी और वे बूरी तरह घायल हो गयें। उनकी एक बांह की हड्डी टूट गयी और दुसरी बांह में भी काफी चोटे आयी है। जिसका इलाज चल रहा है।
 
जिले के तीनों मामलों में यातायात नियमों की धज्जिया उड़ा दी गयी और प्रशासन मस्ती में रहा दो मारे गये और एक व्यक्ति घायल हो गये पर यातायात जस का तस रहा। इस सम्बन्ध में पुलिस अधिक्षक ने तो कड़ा रूख अख्तियार किया है पर उसका अभी कड़ाई से पालन नही हो सका है।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR