Breaking News

कुशीनगर के 27 बड़े बकायेदारों को जारी हुयी आरसी




  • टैक्स नही हुआ जमा तो कुर्क होगी सम्पति

कुशीनगर । उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में प्राइवेट वाहनों पर टैक्स बकाए को लेकर गंभीर एआरटीओ विभाग ने 27 वाहन स्वामियों के खिलाफ आरसी जारी किया है। इसके अलावा 275 बकाएदारों को बकायदा डिमांड नोटिस देते हुए समय सीमा निर्धारित किया है।

विभाग समय से यात्री टैक्स वाहनों की सूची थाने में देकर संबंधित स्थानों पर बंद कराएगा। इसके बावजूद भी टैक्स जमा नहीं हुआ तो विभाग कुर्की की प्रक्रिया शुरू कर देगा। 

कुशीनगर के एआटीओ विभाग ने सोमवार को 27 वाहन स्वामियों के खिलाफ करीब साढ़े ग्यारह लाख के बकाए के लिए आरसी जारी कर दिया, जो संबंधित तहसीलों में मंगलवार को भेज दी गई।
यही नही इसके साथ 275 ऐसे बकाएदारों की सूची बनी है, जिनके जिम्मे करीब 18 लाख रुपये बकाया है। 

इनमें बस, मिनी बस, ट्रक, टैम्पो, कमांडर जीप आदि वाहन शामिल हैं। विभाग ने इन सभी बकाएदारों को सोमवार को ही डिमांड नोटिस भेजा। इसके लिए एक हफ्ते का समय निर्धारित किया है। 
यह निर्धारित अवधि बीतने पर संबंधित तहसील में रहने वाले वाहनों स्वामियों की सम्पत्ति कुर्क करा टैक्स की भरपाई सुनिश्चित की जायेगी। इस पर भी पैसा नहीं जमा हुआ तो मुकदमा दर्ज कराकर गिरफ्तारी कराई जाएगी। उल्लेखनीय है कि कुशीनगर के विभिन्न रूटों पर करीब दो पहिया वाहनों को छोड़ दिया जाय तो 6 से 7 हजार के बीच वाहन चलते हैं। 

इस सम्बन्ध में संजीव गुप्ता , एआरटीओ ए ,कुशीनगर ने बताया कि बकाया यात्री कर न जमा करने वाले छोटे, बड सभी वाहन स्वामियों के खिलाफ कार्रवाई सुनिश्चित है। इसके लिए सूची बना शासन स्तर पर भी भेजा गयी है। इस मामले में 27 वाहन स्वामियों को आरसी जारी किया गया है। 

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR