Breaking News

लाठी के बाद गोली खाने को तैयार आयुष चिकित्सक



कुशीनगर। आयुष चिकित्सकों ने अपने उत्पीड़न को लेकर अब लाठी के बाद गोली खाने का मन बना लिया है। आयुष चिकित्सको ने आन्दोलन के क्रम में मंगलवार को राष्ट्रीय सयुक्त चिकित्सा संघ के तत्वाधान में राष्ट्रव्यापी बन्द के अहवान पर अपने चिकित्सा केन्द्र को बन्द रखा।

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बिगत दिनों हुयी आयुष चिकित्सकों की पुलिस द्वारा लाठी से पिटाई पर आयुश चिक्त्सिको का आक्रोश बढ़ता जा रहा है। इसमें न्यायालय के फैसले पर जिला प्रशासन द्वारा की जारही कार्यवाही इस आन्दोलन में घी का काम कर रही है।

मंगलवार को कुशीनगर में समस्त आयुश चिकित्सकों ने एक बैठक के माध्यम से प्रदेश शासन को चेताते हुए कहा कि सरकार भारतीय चिकित्सा अधिनियम 1939 में संसोधन करके आयुष चिकित्सको को बैधानिक अधिकार देकर प्रदेश के 80 हजार आयुष चिकित्सकों के गैर बाजिब उत्पीड़न पर रोक लगावे अन्यथा लाठी के बाद अब हम गोली खाने को तैयार है। इसके साथ ही आन्दोलन हमारा जारी रहेगा।

इसको लेकर आयुष चिकित्सकों मंगलवार को कुशीनगर में अपने चिकित्सा केन्द्र को बन्द रखा। इस सम्बन्ध में आयुष चिकित्सक डा.एम. एम. खान ने बताया कि हम चिकित्सक नेशनल इन्टीग्रेटेड मेडिकल एसोसिएशन के संरक्षण में आन्दोलन शुरू किया गया है। जो हमारी मांगें पूरी न होने तक जारही रहेगा ।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR