Breaking News

भारत सरकार पेट्रोल पंप के आवटंन में पिछड़ों को देगी आरक्षण


  •   आर.पी.एन. की पहल ने रंग दिखाया
कुशीनगर । भारत सरकार ने पिछड़े बर्ग के लोगों को अब पेट्रोल पंप एवं रसोई गैस एजेंसी के आवंटन में आरक्षण देने की योजन बनायी है। पहले इनको इसमें आरक्षण की सुविधा उपलब्ध नही थी।

पेट्रोलियम मंत्रालय अब पेट्रोल पंपों एवं एलपीजी गैस एजेंसी के आवंटन में पिछड़े वर्ग के लिए भी कोटा निर्धारित करेगा। पिछड़े बर्ग के लिए पेट्रोलियम, प्राकृतिक गैस व कारपोरेट मामलों के राज्यमंत्री आरपीएन सिंह की पहल पर मंत्रालय ने पिछड़े वर्ग को 27 प्रतिशत आरक्षण देने का फैसला किया है।

आज तक किसी ने पिछड़े वर्ग के लोगों को आरक्षण से लाभान्वित नहीं किया था। आरपीएन सिंह ने यूपीए की अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी से बातचीत कर पेट्रोलियम मंत्रालय में पिछड़ों के लिए 27 प्रतिशत आरक्षण लागू करवाने का प्रयास किया।

इस सम्बन्ध में जानकारी देते हुए जिला कांग्रेस कमेटी के मीडिया प्रभारी शमशेर मल्ल ने बताया कि अब पेट्रोलियम मंत्रालय की जो भी आवंटन सूची जारी होगी, उसमें पिछड़े वर्ग के लिए 27 प्रतिशत आरक्षित होगा।
उन्होंने बताया कि पूर्व में जो भी विज्ञापन आते थे, उसमें केवल अनुसूचित या सामान्य वगैरह का ही कोटा होता था, लेकिन इस बार से यह व्यवस्था बदल दी गई है।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR