Breaking News

कुशीनगर में सात खाद की दुकानें निरस्त



कुशीनगर। उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में खाद डंप करने के आरोप में सात दुकानों के बिक्री लाइसेंस को निरस्त कर दिए गया हैं। अधिकतर दुकानों पर पिछले दिनों छापेमारी के दौरान काफी मात्रा में डंप खादें बरामद की गई थीं।

कुशीनगर की इन दुकानों में आईएफएसडीसी की शिवपुर, कारीतीन, धौरहरा, दुदही की दुकानें शामिल हैं। इसके अलावा क्रांति चैराहे पर स्थित एक खाद की दुकान, कप्तानगंज में स्थित शिव ट्रेडर्स के अलावा कप्तानगंज के ही एक अन्य दुकान का लाइसेंस निरस्त किया गया है।

इस सम्बन्ध में कुशीनगर जिले के उप निबंधक सहकारी समितियां/प्रभारी जिला कृषि अधिकारी दीपक सिंह ने बताया कि जनपद के सात खाद की दुकानों के लाइसेंस निरस्त कर दिए गए हैं। निरस्त दुकानों पर अनियमितता और शासनादेशों के उल्लंघन का आरोप था।

उन्होने बताया कि जिले को 245 एमटी यूरिया का आवंटन हुआ है। गुरुवार को खाद मिल जाने की उम्मीद है। अभी तय नहीं हुआ है लेकिन एक कसया और दो पडरौना के थोक विक्रेताओं को खाद आवंटित होगी। उन्होंने बताया कि तीन दिन के अंदर स्टाक ओपेन करने का निर्देश दिया गया है।

 रेट बोर्ड आदि न लगाने पर विक्रेताओं के खिलाफ कार्रवाई होगी। इसमें थोक विक्रेताओं को भी शामिल किया जाएगा। बताया कि जिले में खाद की कोई कमी नहीं है। रविवार को ही 402 एम.टी यूरिया आवंटित हुई है। भविष्य में भी जरूरत के मुताबिक आवंटन कराया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR