Breaking News

खुदा के सजदे में झुके शीष, अमन व कौम की तरक्की की हुई दुआएं


मुजफ्फरनगर। रमजान से पहले जुमे की नमाज को नगर में दर्जनों मस्जिदों में अकीदतमंदों ने अल्लाह के सजदे में शीष झुका कर अमन व कौम की तरक्की की दुआएं की। जुमे की नमाज के दौरान नगर की मस्जिदों के आसपास कड़ी सुरक्षा व साफ सफाई जिला प्रषासन ने कराई।

 हौज वाली मस्जिद, खालापार मस्जिद, मछियारों वाली मस्जिद, दाल मंडी स्थित मौला बख्श मस्जिद सहित अन्य मस्जिदों में हजारों अकीदतमंद जुटे। मुतवल्ली हकीम ररताल आलम ने कहा कि रमजान उल मुबारक का महीना मुसलमानों के लिए हक ताला षानूह का बहुत ही बड़ा ईनाम है। जरूरी है कि इन इनाम की कद्र भी की जाये। रमजान शरीफ के बारे में पांच चीजें मखसूस खासतौर पर दी गयी हैं जो पहली उम्मतों को नहीं मिली है।

 पहली बात यह है कि रोजेदार के मुंह की बू अल्लाह के नजदीक मुष्क (एक तरह की सुगंध) से अधिक पसंद है। दूसरी यह कि इनके लिए दरिया की मछलियां भी इफ्तार के वक्त दुआ करती है। तीसरी यह कि जन्नत हर रोज इनके लिए सजायी जाती है। चैथी अहम बात यह है कि इस माह में सरकष शैतान कैद कर दिये जाते हैं। आखिरी बात यह है कि रमजान के आखिरी रात में रोजेदारों की मगफिरत मिलती है।

माह ए रमजान के आखिरी हफ्ते में ही लैलतुल कद्र यानि वो रात जिसमें अल्लाह ने पाक किताब कुरआन नाजिल किया। उन्होंने सभी मुस्लिमों से इन पर अमल करने की अपील की। जुमे की नमाज के लिए प्रषासन पूरी तरह चाक चैबंद नजर आया। मस्जिदों के आसपास कड़ी चैकसी रखी गई। बैरिकेटिंग कर यातायात परिवर्तित किया गया। मस्जिदों के ईद गिर्द साफ सफाई का विषेष प्रबंध किया गया था।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR