Breaking News

कुशीनगर में राशन डकारने बाला अब कोई नही बचेगा कानुन से

कुशीनगर । उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में राशन डकारने बाले को अब कोई बचा नही सकता क्योकि उनके पीछे कानुन के लम्बे हाथ कब गर्दन तक पहुच जायेगें यह तह करना अब कठिन हो गया है।
जिले के हर कोने में दहशत के बादल छाये हुए है। राशन वितरण में लंबे समय से हो रही धांधली को जिला प्रशासन कुरेद-कुरेद कर बाहर निकालवाने में लगा है।

 फर्जी राशन कार्डों के जरिए गरीबों के रोटी पर डाका डालने वालों को पोल खुल गयी है। प्रशासन भी मान चुका है कि लंबे समय से राशन की कालाबाजारी हो रही है। इस राशन को वापस नहीं लाया जा सकता, लेकिन जिनके कारण ऐसा हुआ, उनकी गरदन नापने की पूरी तैयारी शुरू हो गयी है।
यही नही तमाम जिम्मेदारों की पोल खुलने लगी है, तो लंबे समय से जाया हो रहे गरीबों के निवाले को लेकर सवाल भी खड़े होने लगे हैं। यहां तक की घाधली का आलम यह कि सत्यापन में बड़ी संख्या में राशनकार्ड धारक है ही नही और उनके नाम पर राशन की उठान हर माह होती है।
इससे यह साफ हो गया है कि ऐसे कार्डों पर उठाए गए राशन कहां गए होंगे? प्रशासनिक सूत्रों के अनुसार कोटेदारों को कार्डधारकों की संख्या के हिसाब से राशन तो जारी हुए, लेकिन जब तमाम कार्डधारक वजूद में हैं ही नहीं हैं, तो राशन किसने उठाया होगा? नगरीय क्षेत्रों में हो रहे सत्यापन से भी इसका खुलासा हो रहा है।

अब इस मामले में सन्दहे की सूई सब पर घूम रही है। यह भी कहा जा रहा है कि शासन को फर्जी राशनकार्डों की रिपोर्ट भेजकर जिले को कोटा दिलाने बाला भी कही कम जिम्मेदार नही है। यह अलग बात होगी कि राशन के कोटे को कम कराने की संस्तुति की ही जाएगी, पर राशन तो निगल लिया गया अब कैसे आयेगा।
इधर इस संबंध में जिलाधिकारी रिग्जियान सैंफिल अभी राशन कार्डों की सत्यापन रिपोर्ट की इन्तजार में है इन्हे भी इस बात की पूरी जानकारी हो गयी है। कि लेकिन इन्हे सूचना जब दी जायेगी तो ही कार्यवाही का आश्वसान मिल सकेगा।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR