Breaking News

मुजफ्फरनगर में कड़ी सुरक्षा के साथ मतदान सम्पन्न

                                                                        सचिन धीमान  
डीएम ने कई जगह संभाला मोर्चा
मुजफ्फरनगर। आज सुबह से ही डीएम सुरेन्द्र सिंह व एसएसपी डा. बीबी सिंह नगर के सभी मतदान केन्द्रों का दौरा करते रहे। डीएम ने कई जगह माहौल बिगाड़ने वालों की जमकर क्लास ली। नई मंडी में ग्रेन चैम्बर पब्लिक स्कूल में बने मतदान केन्द्र पर एक युवक द्वारा वोट डालने के बाद स्याही मिटा लेने पर डीएम ने उसे जोरदार चांटा रसीद कर दिया तथा युवक को गिरफ्तार करा दिया। मेरठ रोड स्थित जैन इंटर कालेज में भी डीएम ने बिना आईकार्ड के वोट डालने आये युवक की मिजाजपुर्सी की। इन सारे मामलें में एसएसपी चुपचाप खडे़ देखते रहे। पुलिस का मोर्चा भी डीएम ने संभाल रखा था।

गर्मी से हलकान हुए मतदानकर्मी
मुजफ्फरनगर। जिला प्रषासन द्वारा मतदान के लिए की गई व्यवस्थाएं नाकाफी दिखाई दी। भीषण गर्मी में मतदानकर्मी अव्यवस्थों से जूझते रहे। पीने के पानी को मतदानकर्मी लगातार जूझते रहे। तपती दुपहरी में धूप से बचने के लिए पुलिसकर्मी छाया वाला स्थान ढूंढते दिखाई दिये।

सीओ सिटी की गाड़ी धकेलनी पड़ी
मुजफ्फरनगर। सुरक्षा बदोंबस्त पुख्ता करने के लिए राउंड पर निकले सीओ सिटी की गाड़ी की हालत यह रही कि बन्द होने के बाद उसको पुलिसकर्मियों द्वारा धकेलकर ले जाना पड़ा। जिस समय सीओ सिटी संजीव कुमार वाजपेयी व नगर मजिस्ट्रेट इन्द्रमणि त्रिपाठी के साथ राउंड पर थे तो जिला चिकित्सालय के पास सीओ सिटी सिटी मजिस्ट्रेट की गाड़ी में बैठ गये और काफिला चल पड़ा लेकिन सीओ सिटी की गाड़ी स्टार्ट नहीं हुई। इस पर टीएसआई हरमीत सिंह और कई पुलिसकर्मियों ने धक्का लगाकर गाड़ी को स्टार्ट कराया।

शहर में कफ्र्यू जैसा माहौल दिखा
मुजफ्फरनगर। कड़ी सुरक्षा के बीच सम्पन्न हुए निकाय चुनावों में आज पुलिसिया सख्ती के चलते सड़कों पर रिक्षा व अन्य वाहन देखने को नहीं मिले। जो भी इक्का दुक्का दुकान खुली दिखी उसे पुलिसकर्मियों ने बंद करा दिया। शिवचैक पर ठेले पर चाय बेचने वाले को भी पुलिस ने लठिया कर भगा दिया। इसके अलावा षिवचैक पर ही अखबार बेचने वालों को भी पुलिस ने नहीं बख्षा। नगर की सड़कें सुनसान होने से बच्चे क्रिकेट का आनंद लेते दिखाई दिये। मतदान केन्द्रों के आसपास जरूरत रौनक दिखाई दी। चाय, पान की दुकानें व होटल बंद रहने से नागरिक चाय को भी तरसते रहे। शराब की दुकानें भी बंद रहीं। बैंक, डाकघर व भी बंद रहे। रोडवेज की बसें जरूर सामान्य रूप से चलती रहीं।

सट्टा बाजार ने मारी पलटी
मुजफ्फरनगर। मतदान से एक दिन पहले तक जहां सट्टा बाजार में नगर पालिका अध्यक्ष पद पर भाजपा के संजय अग्रवाल की जीत सुनिष्चित मानी जा रही थी वहां आज मतदान होते होते भाजपा प्रत्याषी का भाव ढाई रूपये तक पहुंच गया और कांग्रेस प्रत्याषी पंकज अग्रवाल का भाव छह रूपये से 75 पैसे पर आ गया। दोपहर के बाद जीत हार के बजाए कांग्रेस प्रत्याषी की लीड पर सट्टा बाजार चलने लगा।


वार्डों में सभासदों के बीच दिखी रोचक जंग
मुजफ्फरनगर। नगर निकाय चुनावों के तहत पालिका के सभी वार्डों में मतदान को लेकर उत्साह बना रहा। सभासद पद के प्रत्याषियों ने मतदाताओं को बूथों तक ले जाने के लिए अपने अपने स्तर से सुविधा उपलब्ध कराई। मोटर साइकिलों, रिक्षाओं, थ्रीव्हीलरों पर मतदाताओं को मतदान केन्द्रों पर ले जाया गया। नई मंडी क्षेत्र में सम्पन्न प्रत्याषियों द्वारा एसी कारों में मतदाताओं को भीषण गर्मी में मतदान केन्द्रों पर ले जाया गया। वार्ड 44 में अन्नु कुरैषी के पक्ष में जोरदार मतदान की खबरें हैं वहीं वार्ड 7 में राजकुमार सिद्धार्थ, वार्ड 34 में पूर्व सभासद विकल्प जैन की पत्नी सीमा जैन व नेहा गुप्ता के बीच कांटे का संघर्ष रहा। वार्ड 10 में कामिनी भारद्वाज व रेणु सिंह के बीच मुकाबला सिमटता दिखा।  वार्ड 12 में दो पूर्व सभासदों प्रेमी छाबड़ा व सुरेन्द्र के बीच विवेक गर्ग आगे निकलते दिखाई दिये। वार्ड 32 में मोनू पंडित के समर्थन में मतदाताओं की भारी भीड़ दिखाई दी। वार्ड 3 में पूर्व सभासद भूपेन्द्र यादव के पक्ष में मतदाता लामबंद दिखाई दिये। वार्ड 11 में केडी शर्मा व मीनू यादव मुख्य मुकाबले में दिखो। वार्ड 25 में नीरज शर्मा व नरेष पांचाल के बीच कांटे का संघर्ष दिखा। वार्ड 17 में निर्दलीय प्रत्याषी मनोज सिंघल के पक्ष में मतदाताओं का रूझान दिखा।


सैंकड़ों मतदाताओं के नाम लिस्ट से गायब
मुजफ्फरनगर। कई वर्षों से वोट डालने का इंतजार कर रहे सैंकड़ों मतदाताओं को उस समय निराषा हाथ लगी जब वे वोट डालने मतदान केन्द्रों पर पहुंचे तो पता चला कि उनका नाम मतदाता सूची में ही नहीं है। ऐसी षिकायतें एक ही वरन दर्जनों बूथों पर देखने को मिली। जब ऐसे लोगों ने अपनी षिकायत अधिकारियों से की तो उन्होंने भी पल्ला झाड़ लिया। गांधी कालोनी के कषमीरी सिंह, अनिल, प्रदीप आदि ने बताया कि वह उत्साह के साथ वोट डालने गये लेकिन मतदाता सूची से उनका नाम गायब मिला। ऐसे लोगों को वोटर आईडी कार्ड तो जारी कर दिये गये लेकिन मतदाता सूची में नाम नहीं मिला। कई जीवित वोटरों को मृत दर्षा दिया गया।


कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR