Breaking News

कुशीनगर में कानुन से लम्बे हाथ राशन माफियाओं के


  •     रातो-रात उड़ा ले गये हजारों कुन्टल सरकारी राशन
कुशीनगर। उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में कानुन से लम्बे हाथ राशन माफियाओं के है। प्रशासन ने राशन को गोदाम में सील किया और राशन माफिया खिड़की तोड़ सारा राशन निकाल ले गये। यही फिरउसे खिड़की की चुनायी कर उस पर पर्दा लगा दिया।
ज्ञातव्य हो कि खाद्यान्न तस्करी की सूचना पर जिलाधिकारी ने तहसीलदार के नेतृत्व में टीम गठित कराकर आधा दर्जन स्थानों पर छापा मारा। कुशीनगर के सेवरही कस्बे के इंदिरा नगर मुहल्ले में स्थित एक प्राइवेट गोदाम को सील कर दिया। इस गोदाम में सरकारी खाद्यान्न भरा हुआ था। गोदाम सील कर अफसरों की टीम के जाते ही खिड़की तोड़कर रातोरात तस्करों ने सारा खाद्यान्न निकाल लिया ।
प्रशासन को इसका पता तब चला, जब एसडीएम तमकुही ने पूर्ति निरीक्षक की मौजूदगी में गोदाम का ताला खुलवाया। हालाकिं इस मामले को गंभीरता से लेते हुए जिलाधिकारी ने दोषियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया है।
यह घटना उसे समय घटी जब सेवरही कस्बे के आजादनगर निवासी हसमुल्लाह के शिकायत पर जिलाधिकारी ने एक टीम गठित करके रविकार की रात में ही सेवरही भेजा। इस टीम का नेतृत्व कर रहे तहसीलदार पडरौना अजीत कुमार ने आजादनगर, जानकी नगर के भोला वाटिका, तुलसीनगर तथा जवाहरनगर मुहल्ला समेत छह ठिकानों पर छापा मारा। कस्बे के वार्ड नंबर-8 इंदिरा नगर में एक प्राइवेट गोदाम को सील कर दिया गया। यह गोदाम सरकारी खाद्यान्न से भरा हुआ था। गोदाम से जाते समय जांच टीम ने पुलिस का पहरा नहीं लगाया। इसका लाभ उठाकर गोदाम की खिड़की तोड़कर तस्करों ने खाद्यान्न गायब करा दिया । उसके बाद दीवार के टूटे हिस्से की चुनाई कराकर उस पर परदा लगा दिया।
मामले की जानकारी पर सोमवार की सुबह एसडीएम तमकुही, पूर्ति निरीक्षक के साथ गोदाम पर पहुंच कर ताला खुलवाकर देखा तो सारा खाद्यान्न गायब था। जमीन पर चावल के दाने बिखरे पड़े थें। इसकी सूचना दूरभाष पर जिलाधिकारी को दी गयी। तो उन्होंने मामले में दोषियों के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत करने का आदेश दिया है।

पूर्ति निरीक्षक तमकुहीराज की तहरीर पर पुलिस ने नरेश पुत्र बैजनाथ तथा अर्जुन पुत्र रामजी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।इस संबंध में उप जिलाधिकारी तमकुहीराज ईश्वरचंद बर्नवाल का कहना है कि खाद्यान्न की कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ अभी यह शुरूआत है। आगे अभियान चलाकर कार्रवाई की जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR