Breaking News

कुशीनगर में दहेज के लिए बलि चढ़ गयी एक और नव विवाहिता



कुशीनगर। उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में फिर एक नव विवहिता को दहेज के लिए बलि चढ़ा दिया गया। हालाकि पुलिस ने इस मामले में मुकदमा पंजीकृत कर कार्यवाही करना शुरू कर दिया है ।

यह घटना कुशीनगर के कुबेरस्थान थाना क्षेत्र के गांव बतरौली टोला नरसेनवा की है जहां दहेज के लिए ससुरालियों ने नवविवाहिता को जहर दे उसकी जान ले ली। पुलिस ने मृतका की मां सुमित्रा देवी की तहरीर पर पति दिनेश, ससुर रमायन समेत चार के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर लिया है।

जानकारी के मुताबिक जनपद गोरखपुर के खोराबार थाना क्षेत्र अंतर्गत लखरहवा गांव की पिंकी की शादी एक माह पूर्व बीते 16 जनवरी को कुबेरस्थान थाना क्षेत्र के गांव बतरौली टोला नरसेनवा निवासी दिनेश पाल के साथ हुई थी। बताते हैं कि शादी बाद से ही ससुराल पक्ष के लोग दहेज की मांग को लेकर पिंकी का उत्पीड़न करने लगे, जिसकी सूचना उसने जरिए मोबाइल अपने परिजनों को दी।

ससुराल के लोगों द्वारा उत्पीड़न किए जाने की सूचना पर बीते सप्ताह पहुंचे पिंकी के भाईयों ने पति दिनेश व उसके बाप से काफी मान मनौव्वल कर मामले को सुलझाया था। इसी बीच शुक्रवार को ग्रामीणों ने पिंकी के घर वालों को उसके मरने की खबर दी। सूचना पर पहुंचे घरवालों ने पाया कि ससुराल के लोग आनन-फानन में शव का अंतिम संस्कार कर फरार हैं।

कुबेरस्थान पुलिस ने मृतका की मां सुमित्रा की तहरीर पर पुलिस ने पति दिनेश, ससुर रमायन तथा सास व देवर के खिलाफ दहेज के लिए हत्या तथा साक्ष्य मिटाने का मुकदमा पंजीकृत किया है।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR