Breaking News

महिलाओं को वेबकैम के सामने नग्न होने पर मजबूर करने वाला गिरफ्तार




सैकड़ों महिलाओं को ब्लैकमेल कर वेबकैम के सामने नग्न होने पर मजबूर करने के आरोप में अमरीकी पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।

दोषी पाए जाने पर इस व्यक्ति को 105 वर्ष कैद की सजा हो सकती है. वकीलों का कहना है कि 27 वर्षीय कैरेन गैरी कजरियान ने सैकड़ों महिलाओं के फेसबुक, स्काइप और ईमेल अकाउंट को हैक किया और उनकी नग्न और अर्धनग्न तस्वीरें हासिल कर ली।

आरोप है कि इस व्यक्ति ने इन महिलाओं को धमकी दी कि अगर उन्होंने कैमरा के सामने अपने कपड़े नहीं उतारे, तो वो ये तस्वीरें सार्वजनिक कर देगा।अमरीकी न्याय मंत्रालय के एक प्रेस बयान में कैलिफोर्निया के इस व्यक्ति पर आरोपों का विवरण दिया गया है। कहा जा रहा है कि गैरी कजरियान ने सैकड़ों लोगों के अकाउंट को न सिर्फ हैक किया, बल्कि उसका पासवर्ड भी बदल दिया, ताकि वे फिर अपने अकाउंट को खोल न सकें।
बयान में बताया गया है- अकाउंट्स पर नियंत्रण हासिल करने के बाद कजरियान ने ईमेल पर अन्य फाइल्स पर महिलाओं की तस्वीरें खोजीं. साथ ही मित्रों के नाम और पासवर्ड्स भी हासिल कर लिया।  बताया जा रहा है कि इन सूचनाओं का इस्तेमाल करके कजरियान ने अपने को महिला की तरह पेश किया और दोस्तों को मैसेज भेजकर उन्हें वेबकैम के सामने नग्न होने के लिए राजी किया। ताकि वो उनकी तस्वीरें खींच सके।
अमरीकी अधिकारियों का कहना है कि उन्हें कजरियान के कंप्यूटर से 3000 महिलाओं की नग्न और अर्धनग्न तस्वीरें मिली हैं। आरोप है कि कुछ तस्वीरें को ईमेल अकाउंट्स से ली गई हैं, जबकि कुछ अन्य कजरियान ने स्काइप के जरिए ली है। न्याय मंत्रालय के बयान के मुताबिक जब पीडि़त महिलाओं को ये पता चला कि वे अपनी मित्र से नहीं बात कर रही हैं, तो कजरियान ने उन्हें ब्लैकमेल करना शुरू किया। एफबीआई का कहना है कि कुछ मौकों पर तो कजरियान ने कुछ संवेदनशील तस्वीरें सार्वजनिक करने की धमकी भी दी. एफबीआई ने इस कथित ब्लैकमेल को सेक्सोटॉर्शन का नाम दिया है।


 (ऐजेन्सी)

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR