Breaking News

ट्रेड युनियन ने किया भारत का चक्का जाम





कुशीनगर । ट्रेड युनियनों ने बुधवार को कुशीनगर सहित पूरे देश का चक्का जाम कर दिया। जैसे लगा पूरा देश ही रूक गया हो।

दो दिनी हड़ताल के कारण उत्तर प्रदेश परिवहन की बसो से बीमा कम्पनियों तक सभी आज रूके हुए  नजर आये। प्रदेश में परिवहन निगम की सात हजार से अधिक बसों का चक्का हीला भी नही और तो और सिटी बसें भी नहीं चल सकी है। यही हाल  बिजली विभाग का रहा इस विभाग के कर्मचारियों ने भी कुशीनगर के अधिकांश इलाके में विद्युत कटौती कर हड़ताल का व्यापक समर्थन दिया।

दो दिवसीय इस हड़ताल में बीमा, बैंक, परिवहन, डाक विभाग, सार्वजनिक उपक्रम, असंगठित मजदूर, आंगनबाड़ी-मिड डे मील-जैसे संगठन भी शामिल रहे। हड़ताल के समर्थन में  जगह-जगह कर्मचारियों ने प्रर्दशन किया वही बैकों ने कार्य तो दूर ताला ही नही खोला। स्थिति ऐसी थी कि जैसे आज  साप्ताहिक बन्दी हो कोई दिखायी नही दे रहा था।

इससे हड़ताल से सबसे ज्यादे व्यापारी, किसान, मजदूर करीब आम जनता पूरी तरह से प्रभावित रहे। सबसे बड़ा छटका तो उन्हे लगा जो प्रतिदिन करोड़ों, अरबों रूपयें का कारोबार करते है।

उल्लेखनीय है कि केंद्रीय ट्रेड यूनियनों ने 20 फरवरी से दो दिन की बैंक हड़ताल का फैसला लिया था जिसके क्रम में बैंक कर्मचारी यूनियनों ने भी इस हड़ताल में अपना समर्थन दिया और सभी बैंक बन्द रहे। युं कहे कि केंद्रीय ट्रेड यूनियनों, बीएमएस, इंटक, एआईटीयूसी, एचएमएस, सीटू, एआईयूटीयूसी, यूटीयूसी, टीयूसीसी, एलपीएफ और सेवा सभी इस देशव्यापी आम हड़ताल में शामिल रहे है।

इस सम्बन्ध में आल इण्डिया पंजाब नेशनल बैंक आफिर्सस एसोशिएसन गोरखपूर जोनल सचिव एम जे श्रीवास्तव ने बताया कि इसमें करीब 90 बैंक सगठन जो युनाईटेड फोरस के तहत है हड़ताल में सरीक हुए है । इस हड़ताल में करीब 20000 करोड़ से भी अधिक के करोबार पर व्यापक रूप से असर पड़ेगा।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR