Breaking News

ट्रेड युनियनों का 20 फरवरी से शुरू होगा व्यापक हड़ताल


   दो लाख करोड़ से उपर का होगा कारोबर प्रभावित

    दो दिनों के लिए रूक जायेगें बैंक

    बैंको की तालाबंदी को लेकर व्यापारियों व आम जनता में मचा हडकम्प



कुशीनगर । देश में बैंक कर्मचारियों के वेतन में जल्द संशोधन, अनुग्रह के आधार पर नियुक्तियों और अन्य लंबित मांगों को पूरा कराने की मांग को लेकर देश में दो दिन की बैंकों की हड़ताल होने वाली है। जिसमें करीब 2 लाख करोड़ रूपयें के करोबार पर प्रतिकुल प्रभाव पड़ेगा।

जहां एक तरफ इससे सबसे ज्यादे व्यापारी, किसान, मजदूर करीब आम जनता पूरी तरह से प्रभावित हो जायेगी।अर्थ के इस युग में इस खबर से व्यापारियों सहित आम जनता में भी हडकम्प मच गयी है।  अभी से आम लोग इसके लिए तैयारी करना शुरू दिये।सबसे बड़ा छटका तो उन्हे लगेगा जो प्रतिदिन करोड़ों, अरबों रूपयें का कारोबार करते है।

उल्लेखनीय है कि केंद्रीय ट्रेड यूनियनों ने 20 फरवरी से दो दिन की बैंक हड़ताल का फैसला लिया है बैंक कर्मचारी यूनियनों ने भी इस हड़ताल में अपना समर्थन देने का ऐलान किया है। केंद्रीय ट्रेड यूनियनों, बीएमएस, इंटक, एआईटीयूसी, एचएमएस, सीटू, एआईयूटीयूसी, यूटीयूसी, टीयूसीसी, एलपीएफ और सेवा ने श्रमिकों से संबंधित विभिन्न मुद्दों को ले कर 20 और 21 फरवरी को देशव्यापी हाम हड़ताल की अपील की है।


इससे पूर्व नेशनल ऑर्गनाइजेशन ऑफ बैंक वर्कर्स (एनओबीडब्ल्यू) के महासचिव अनी राणा ने शनिवार को जारी अपने बयान में कहा था कि बैंक कर्मियों की यूनियनों के संगठन यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन्स (यूएफबीयू) ने केंद्रीय श्रम संगठनों की आम हड़ताल की अपील पर उनका साथ देने का फैसला किया है।

केंद्रीय ट्रेड यूनियनों, बीएमएस, इंटक, एआईटीयूसी, एचएमएस, सीटू, एआईयूटीयूसी, यूटीयूसी, टीयूसीसी, एलपीएफ और सेवा ने श्रमिकों से संबंधित विभिन्न मुद्दों को ले कर 20 और 21 फरवरी को देशव्यापी हाम हड़ताल की अपील की है।

वही आल इण्डिया पंजाब नेशनल बैंक आफिर्सस एसोशिएसन गोरखपूर जोनल सचिव एम जे श्रीवास्तव ने बताया कि इसमें करीब 90 बैंक सगठन जो युनाईटेड फोरस के तहत है हड़ताल में सरीक हो रहे है । 20 और 21 फरवरी को दो दिन की इस हड़ताल में करीब 200000 करोड़ से भी अधिक के करोबार पर व्यापक रूप से असर पड़ेगा। पूरी तरह से बैंक रूक जायेगें जिसके साथ रूपया रूक जायेगा।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR