Breaking News

मृतक सत्यनरायण के परिवार के लिए जिला प्रशासन ने खोला खजाना


  •  ऐसी घटना ओं पर पहली बार जिला प्रशासन हुआ सम्बेदनशील

कुशीनगर । उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिला प्रशासन ने बुधवार को जमीनी विवाद को लेकर कुछ लोगों द्वारा एक व्यक्ति को पीट पीट कर हत्या करने के मामले पर काफी बड़ा फैसला लिया है।


कुशीनगर जिलाधिकारी आर सैम्फिल ने इस मामले में मृतक सत्यनरायण मोदनवाल के परिवार के लिए योजना के लाभों से लाभान्वित करने के लिए किसान दुर्घटना बीमा योजना के तहत 5 लाख रूपये का लाभ दिलाये जाने की संस्तुति की है। इसी के साथ उन्होने मृतक परिवार को मान्यबर कांशीराम शहरी अवास से भी अच्छादित करने, राष्ट्रीय पारिवारिक लाभ योजना के तहत 20000 रूपये का लाभ, मृतक की पत्नी को विधवा पेशन , दो छोटे बच्चों को कक्षा 12 बी तक मुफ्त शिक्षा, व एक बच्ची को जिला मुख्यालय पर दरख्वास्त लिखने के लिए नियुक्ति किया है जिसे कुशीनगर सेवा समिति के तहत 3000 मासिक मानदेय दिया जायेगा।

कुशीनगर जिला प्रशासन द्वारा अब तक का यह पहला फैसला है कि ऐसे मामले में इतनी सारी सुविधाओं से किसी को लाभान्वित किया गया है। अधिक्तर ऐसे मामले में जिला प्रशासन रूची ही नही लेता और पुलिस अरोपी को जेल भेज कर अपना चार्ट सीट लगा देती है ।

ज्ञातव्य हो कि कुशीनगर के पडरौना कोतवाली के स्थानीय नगर के सुभाष चैक पर स्थित एक मोदनवाल परिवार अपनी दुकान चलाकर परिवार की परिवरिस करता था। जिससे जमीनी विवाद को लेकर सुनील चैहान व उनके 150 साथियों ने मोदनवाल परिवार की जम कर इनकी धुनाई कर दी जिसमें गृह स्वामी सत्यनारायण मोदनवाल उम्र 48 बर्ष ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। शेष परिवार के बीबी, बच्चे बूरी तरह घायल हो गये। इघर इस घटना को अन्जाम देकर लोग फरार हो गये।

जिसमें स्थानीय पुलिस ने इस मामले में 9 लोगों को नामजद् अभियुक्त बनाते हुए 100 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया है।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR