Breaking News

कुम्भ मेले के लिए परिवहन निगम 60 पर 2 यात्रियों का किराया करेगा फ्री



कुशीनगर । उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम इस बार इलाहाबाद के कुंभ मेले में जाने वाले ग्राम प्रधानों को 60 यात्रियों को कुंभ मेले में ले जाने पर परिवहन निगम दो यात्रियों का किराया फ्री कर देगा देगा।
ज्ञातव्य है कि चैदह जनवरी से चल रहा इलाहाबाद का कुंभ मेला दस मार्च को महाशिवरात्रि तक चलेगा।

 इस मेले में परिवहन राजस्व बढ़ाने के लिए उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम विशेष तैयारियों में जुटा है। यही वजह है कि कुंभ मेले के प्रथम चरण के लिए 352 बसों को लगाया गया था। अगले चरण में 815 बसों को लगाया जाना है।

इसी परिप्रेक्ष्य में राज्य सड़क परिवहन निगम ने गांवों से अधिक से अधिक कुंभ मेला यात्रियों की संख्या बढ़ाने और राजस्व वृद्धि के उद्देश्य से ग्राम प्रधानों के लिए एक आकर्षक योजना लागु की है। इस योजना के तहत जो ग्राम प्रधान कुंभ मेले के लिए 60 तीर्थ यात्रियों को उपलब्ध कराएगा, उसके लिए दो यात्रियों का किराया माफ कर दिया जाएगा। इधर सबसे इसमें ग्राम प्रधान के पास सबसे बड़ी समस्या यह है कि बड़ी बसों में 60 सीट होती ही नही है ऐसे में उसे दो यात्रियों को दुसरी बस में ले जाना पड़ेगा।

इस संबंध में उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम के क्षेत्रीय प्रबंधक अतुल जैन का कहना है कि ग्रामीण क्षेत्र के तीर्थ यात्रियों को बढ़ावा देने के लिए प्रोत्साहन दिए जाने की घोषणा की गई है।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR