Breaking News

हिरणवती नदी के कायाकल्प के उतरे गांधीवादी चिंतक डा. एसएन सुब्बा राव



कुशीनगर । भगवान बुद्ध की परिनिवार्ण स्थली कुशीनगर में बहने वाली हिरणवती नदी के कायाकल्प के लिए बुधवार प्रख्यात गांधीवादी चिंतक व देश की युवा शक्ति के संवाहक बने डा. एसएन सुब्बा राव ने सफाई किया।

हिरणवती नदी में होने वाले इस सफाई अभियान में युवाओं, बौद्ध भिक्षुओं व समाज के हर तबके के लोग ने हिस्सा लेना शुरू कर दिया है। यह अभियान लगातार पांच दिनों तक चलता रहेगा। बुधवार को प्रातः 5.30 बजे सफाई अभियान के लिए पहुंचा यह जत्था आस्था और समृद्धि की प्रतीक नदी सफाई में जुट गया। चीवरधारी बौद्ध भिक्षुओं के साथ तमाम युवक भी नदी की सफाई में पूरी तन्मयता से लगे है।

 नदी के पानी में तैर रही गंदगी को हटाया गया। घाट की सफाई के लिए खुद डा. सुब्बा राव ने फावड़ा चलाया। देखते ही नदी का पानी छलका तो मानो नदी खिलखिला उठी कि अब उसका कायाकल्प हो जाएगा। पूरे 2 घंटे तक चले सफाई अभियान के बाद जत्था वापस नवजीवन मिशन स्कूल पहुंचा।

स्वामी विवेकानंद युवा कल्याण समिति व नव जीवन मिशन स्कूल के संयुक्त तत्वावधान में चल रहे राष्ट्रीय युवा एकता शिविर के तहत यह सफाई अभियान प्रारंभ हुआ है। इस अवसर पर एसडीएम मुरलीधर मिश्र, भंते ज्ञानेश्वर, भंते महेंद्र, डा. सीबी सिंह, पीसीएस कुट्टी, केदार मिश्र, अजय कुमार पाण्डेय, शिवकुमार, सुरेश राठी, केशव पाण्डेय, नेत्रपाल सिंह, नरेंद्रवाड गावकर आदि अधिकारी, समाजसेवी व देश के 19 प्रांतों के युवाओं का प्रतिनिधित्व रहा।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR