Breaking News

कुशीनगर में जमीनी विवाद को लेकर एक की मौत चार घायल



  •  नौ नामजद और सौ आज्ञात लोगों के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा


कुशीनगर । उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में बुधवार को जमीनी विवाद को लेकर कुछ लोगों ने एक व्यक्ति को पीट पीट कर मार डाला है। पुलिस ने इस मामले में 9 लोगों को नामजद् अभियुक्त बनाते हुए 100 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया है।

घटना पर नगर बासियों ने नगर के मुख्य चैराहे को जाम कर दिया  और शव रख कर प्रर्दशन करने लगें। प्रर्दशन कारियों की मांग थी कि स्थानीय पुलिस अधिकारी व उप जिलाधिकारी को निलम्बित किया जाय।

कुशीनगर की यह घटना पडरौना कोतवाली के स्थानीय नगर की है जहां सुभाष चैक पर स्थित एक मोदनवाल परिवार अपनी दुकान चलाकर परिवार की परिवरिस करता था। बताया जा रहा कि मोदनवाल परिवार जिस जमीन पर बसा था उसी जमीन का आधा हिस्सा एक सुनील चैहान ने बैनामा ले रखा है।

जिसका विवाद स्थानीय दीवानी न्यायालय में विचाराधीन था कि बुधवार को सुनील चैहान अपने 150 साथियों के साथ सुवह करीब आठ बजे पडरौना नगर के सुभाष चैक स्थिति उस जमीन पर आये और विवाद करना शुरू कर दिया। अकेले मोदनवाल परिवार इन लोगों से बच नही पाया और इन लोगों ने जम कर इनकी धुनाई कर दी। जिसमें गृह स्वामी सत्यनारायण मोदनवाल उम्र 48 बर्ष ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। शेष परिवार को लोग बीबी, बच्चे बूरी तरह घायल हो गये। इघर इस घटना को अन्जाम देकर लोग फरार हो गये।

घटना को देखकर नगर बासियों ने सुभाष चैक को पूरी तरह कई घण्टों तक जाम कर दिया और वहां शव रख प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। प्रर्दशन कारियों की मांग थी कि पडरौना कोतवाल सहित उप जिलाधिकारी पडरौना को निलम्बित किया जाय। इन प्रर्दशनकारियांे का कहना था कि ये अधिकारी समय से इस समस्या का हल निकाल देते तो यह घटना नही घटती और न ही किसी की जान जाती। घटना की स्थिति को देखते हुए पुलिस ने लाठी चार्ज कर शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्र्टमाटम के लिए भेज। जिसपर प्रर्दशन कारी इतर वितर हो गये।

इस सम्बन्ध में मृगेन्द्र सिंह पुलिस अधीक्षक कुशीनगर ने दूरभाष पर बताया कि मनोज मोदनवाल पुत्र जगदीश मोदनवाल की तहरीर पर मुकदमा पंजीकृत किया गया है। इसमें 9 लोग नामजद है और करीब 100 लोग अज्ञात है। इनके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्यवाही कि जायेगी ताकि फिर से ऐसी घटना न घट सके।


कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR