Breaking News

गांवों में हैण्डपम्प नहीं तो खैर नहीं -जिलाधिकारी




कुशीनगर में अश्लील हरकतो पर अभी भी लगाम नही



कुशीनगर 27 फरवरी। उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में अश्लील हरकतो पर अभी भी लगाम नही लग सका है महिलाओं व युवतियों के साथ कस्बे व शहर में हो रही घटनाओं का प्रभाव अब गांवों में भी दिखने लगा है।

कुशीनगर के तुर्कपट्टी थाना क्षेत्र के ग्राम रहसू जनुबी पट्टी के टोला दूबे पट्टी में स्नान कर रही एक बालिका की तस्वीर कुछ युवकों ने खींच ली और उसके मोबाइल पर भेज ब्लैकमेल करने का प्रयास किया। बालिका ने अपनी पीड़ा एसडीएम से बता कर न्याय की गुहार लगायी है ।

ज्ञातव्य हो कि रहसु जनुवी पटटी गांव के टोला दूबे पटटी की एक बालिका घर के बाहर अस्थाई रूप से ईट से बने बाथरूम में नहा रही थी। यहीं घर के सारे सदस्य स्नान करते हैं। इस दौरान गांव के ही कुछ अज्ञात युवकों ने चोरी से नहाते समय बालिका की तस्वीर कैमरे में कैद कर ली।

इसके बाद इस तस्वीर को मोबाइल पर भेजा भी। लोकलाज के डर से पहले तो वह हिचकी लेकिन बाद में ऐसे मनबढ़ युवकों के विरुद्ध कार्रवाई के लिए कदम आगे बढ़ाया। एक स्वयंसेवी संस्था की महिला सदस्य के साथ वह अधिकारी के पास पहुंची और तस्वीर दिखा अपनी पीड़ा बताते हुए कार्रवाई की मांग की। जिस पर एसडीएम मुरलीधर मिश्र ने पुलिस को कार्रवाई हेतु निर्देशित करते हुए बालिका को सुरक्षा का पूरा आश्वासन दिया।

इधर अतुल सिंह, थानाध्यक्ष पटहेरवा ने बताया यदि ऐसी कोई घटना हुई है तो पुलिस प्रभावी कार्रवाई करेगी।





कुशीनगर । उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में अब जेई/एईएस से प्रभावित जिले के 641 गांवों में ओवरहैड टैंक और इंडिया मार्क टू हैंडपंप लगाने का काम हर हाल में मई के अंत तक पूरा कर लेने की योजना है।

इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही पर सख्त कार्रवाई होनी तय है इसके लिए कुशीनगर जिलाधिकारी रिग्जियान सैंफिल ने जल निगम के अफसरों को सख्त चेतावनी दिया।

जिलाधिकारी कुशीनगर ने बताया कि जिले के इन 641 गांवों में पांच किलोलीटर का टैंक बनना है, जिसमें चार टोटियां लगाई जाएंगी। इस पानी का उपयोग केवल पीने के लिए होगा। इसके अलावा 4500 इंडिया मार्क हैंडपंप भी लगाए जाने हैं।

बताता जा रहा है कि अब तक 1000 हैंडपंप लगाए जा चुके हैं। डीएम ने जनहित से जुड़े इस मामले में किसी भी प्रकार की लापरवाही को अक्षम्य बताते हुए निर्देशित किया कि हर हाल में मई तक लक्ष्य शत प्रतिशत पूर्ण हो जाना है। हर सप्ताह प्रगति रिपोर्ट की वे खुद समीक्षा करेंगे। इसके अलावा बीच-बीच में कार्यों का भौतिक सत्यापन भी होगा।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR