Breaking News

देशव्यापी हडताल से आम जनजीवन प्रभावित


यात्रियों को करना पडा भारी दिक्कतों का सामना, बैंक उपभोक्ता भी परेशान, एटीएम के सामने खडे रहे लाईन लगाकर

मुजफ्फरनगर।  देशभर में बैंककर्मी व रोडवेजकर्मी आज से दो दिन की ट्रेड यूनियनों की देशव्यापी हड़ताल पर चले गये है। जिस कारण यात्रियों को दिनभारी दिक्कतों का सामना करते देखा गया है। यात्रियों को रोडवेज बस स्टैण्ड पर बसों के इंतजार में खडे दिखायी दिये। वहीं दूसरी ओर बैंकों की हडताल से आमजन सहित व्यापारियों को भारी परेशानी का सामना करना पडेगा। सुबह से ही उपभोक्ताओं को एटीएम के बाहर लाईन लगाकर एटीएम से पैसे निकाने को विवश है।

उल्लेखनीय है कि बैंक कर्मियों द्वारा पूर्व में ही दो दिवसीय हडताल का आहवान किया गया था। बैंक कर्मी अपनी विभिन्न मांगों को लेकर अपनी पूर्व घोषित हडताल के अनुसार आज सेे दो दिवसीय हडताल पर चले गये। जबकि रोडवेजकर्मी भी देशभर सहित जनपद मुजफ्फरनगर में अपनी बसों को रोडवेज बस स्टैण्ड पर खडी कर महंगाई के विरोध में दो दिवसीय हडताल पर पहुंच गये।

 जिस कारण यात्रियों को भारी दिक्कतों का सामना करना पडा। यात्रियों को रोडवेज बस स्टैण्ड पर बसों के इंतजार करते देखा गया। रोडवेजकर्मियों की मांगे तो सरकार द्वारा रोडवेज बसों को मिलने वाले डीजल में सब्सिडी को खत्म कर दिया है जिस कारण रोडवेज बसों को जो डीजल दिया जा रहा है वह रोडवेज के सरकारी पम्पों से आम डीजल पम्पों की अपेक्षा 11 रूपये महंगा दिया जा रहा है।

 जबकि यदि रोडवेज बस चालक अपनी बसों किसी अन्य डीजल पम्प से डीजल भराते है तो उन्हें 11 रूपये डीजल सस्ता मिलता है। रोडवेज बस परिचालकों का कहना है कि यदि  सरकार द्वारा सब्सिडी खत्म कर दी जाती है और सरकार सब्सिडी वापिस नहीं लेती है तो रोडवेज बसों में वर्तमान में जिस स्थान का का 30 रूपये किराया बैठता है वहां का सरकारी डीजल पम्पों से डीजल बसों में भरवाकर 100 रूपये किराया यात्रियों से वसूलना पडेगा जो सीधे सीधे यात्रियों की जेब पर डांका होगा। रोडवेजकर्मी अपनी मांगे न माने जाने तक रोडवेज बसों को सडकों पर नहीं चलायेंगे और वह हडताल पर रहेंगें।


कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR