Breaking News

कुशीनगर पुलिस ने पकड़ी बिहारी शराब की बड़ी खेप



कुशीनगर । उत्तर प्रदेश के कुशीनगर पुलिस ने नारायणी नदी के रास्ते बिहार प्रांत से नाव पर लादकर उत्तर प्रदेश की सीमा में लायी जा रही बिहारी शराब की पाऊचों का एक बड़ा खेप पकड़ने का दावा किया है।

कुशीनगर के खड्डा व हनुमानगंज थाने की पुलिस ने यह शराब छितौनी-बगहा रेल सह सड़क पुल से पुरब नारायणी नदी से बरामद किया है।  इसके साथ बिहार निवासी दो व्यक्ति भी हिरासत में लिये गया हैं।
पुलिस के मुताबिक थानाध्यक्ष हनुमानगंज भीम यादव व थानाध्यक्ष खड्डा विजयराज सिंह, एस.आई. डी.एन. सिंह, कां. सुरेन्द्र सिंह, जे.पी. यादव, रामानंद यादव, कपिलमुनि तिवारी, मृत्यंजय सिंह की संयुक्त पुलिस टीम ने जरिये मुखबीर मिली सूचना के आधार पर सोमवार की सुबह से ही छितौनी-बगहा रेल सह सड़क पुल के नीचे नारायणी नदी में निगाह लगाये रखा था कि बिहार की ओर से एक नाव आती दिखायी दी, जिसको देखकर पुलिस टीम भी एक दुसरे नाव पर सवार होकर मौके पर पहुंची तो नाव पर लदी बोरियों को कुछ लोग नारायणी तट पर उतार रहे थे जो पुलिस को देखते ही इधर-उधर भागने लगे।

पुलिस ने दौड़ाकर दो व्यक्तियों को हिरासत में लेते हुए 32 बोरी बिहारी शराब की पाऊचों को बरामद कर लिया और उक्त शराब का कागज आदि मांगा तो कागज नही मिल सका। पकड़े गये सुनील कुमार पुत्र रामप्रसाद पटेल निवासी नवलपुर थाना जोगापट्टी व जिऊधन यादव पुत्र बंशी यादव निवासी श्रीपतनगर थाना पिपरासी जिला पश्चिमी चम्पारण बिहार ने बताया कि यह बिहारी शराब श्रीपतनगर के विजय प्रसाद गुप्ता की शराब भठ्ठी पर जा रहा था।

यह शराब रावती इंटरनेशनल प्रा.लि. धरहरा कोठी सैदपुर पटना का बना हुआ है। उक्त शराब की आपूर्ति परिक्षेत्र पश्चिमी चम्पारण बिहार है। यह शराब बेतिया के गोदाम से उठकर बगहा होते हुए पिपरासी जा रहा था।

इस सम्बन्ध में  थानाध्यक्ष खड्डा व हनुमानगंज ने बताया कि बिहार से यूपी के रास्ते श्रीपतनगर दारू जा रहा था, कोई ठोस सबूत नही होने के चलते पकड़ा गया है। मामले में 60 आबकारी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR