Breaking News

कुशीनगर में 4,671 लोगों का अपना होगा घर



कुशीनगर। उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में 4671 लोगों का अपना घर और छत होगा उनकी मरादें पूरी हो गयी है। इसके साथ ही अतिशीघ्र लाभार्थियों को तहसील स्तर पर कैंप लगाकर प्रमाण पत्र दिया जाएगा।

ज्ञातव्य हो कि कुशीनगर जिले में जिला योजना की बैठक के बाद से ही इंदिरा आवास के लाभार्थियों की चयन प्रक्रिया चल रही थी। विगत 19 सितंबर को सीडीओ हृदय शंकर तिवारी ने सभी बीडीओ को लक्ष्य आवंटित करते हुए तीन दिनों के अंदर लाभार्थियों की सूची तलब की थी।

जिसे जिलाधिकारी रिग्जियान सैंफिल ने अंतिम रूप दिया है। इस सूची के अनुसार पडरौना ब्लाक में 509, खड्डा में 119, विशुनपुरा में 731, नेबुआ नौरंगिया में 379, सेवरही में 280, तमकुही में 80, दुदही में 1631, फाजिलनगर में 372, कसया में 351,, सुकरौली में दो, कप्तानगंज में 37, रामकोला में 96 और मोतीचक ब्लाक में 84 लाभार्थियों का चयन हुआ है। इत्फाक की बात तो यह है कि इस सूची में हाटा विकास खण्ड को कोई अवास नही मिला है।

इस संबंध में जिलाधिकारी आर सैम्फिल ने बताया कि पांच नवंबर को पडरौना, छह नवंबर को तमकुहीराज, सात नवंबर को कसया और आठ नवंबर को हाटा तहसील में कैंप लगाकर लाभार्थियों को चयन प्रमाण पत्र दिया जाएगा।

उन्होंने बताया कि पडरौना तहसील के कैंप की अध्यक्षता सीडीओ करेंगे जबकि तमकुहीराज तहसील के कैंप के अध्यक्ष जिला विकास अधिकारी होंगे। इसी क्रम में पीडी डीआरडीए की अध्यक्षता में कसया का कैंप लगेगा जबकि हाटा तहसील के कैंप की अध्यक्षता भी पीडी ही करेंगे।उन्होंने बताया कि पीडी आगामी 27 अक्टूबर तक प्रथम किश्त लाभार्थी के खाते में पहुंचने का प्रमाण पत्र उपलब्ध कराएंगे।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR