Breaking News

कुशीनगर में इन्सेफलाईटिस से दो की मौत





कुशीनगर ।  उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में दो मासूमों की इन्सेफलाईटिस से मौत हो गयी है। इन मासूमों की मौत से दोनों गांवों में कोहराम मचा हुआ है।

कुशीनगर जनपद के बड़हरागंज के रहने वाले वसी अहमद के घर में पांच बेटियों के बाद ढाई साल पहले आरजू का जन्म हुआ था। बुधवार को आरजू तेज बुखार की चपेट में आ गया। उसे एक प्राइवेट नर्सिंगहोम में भर्ती कराया गया। सुधार न होने पर डाक्टर ने उसे मस्तिष्क ज्वर होने की बात कहकर गोरखपुर रेफर कर दिया।

गोरखपुर के एक प्राइवेट नर्सिंगहोम में इलाज के दौरान शनिवार को उसकी मौत हो गई। इकलौते बच्चे की मौत से घर में मातम छा गया है। इसी गांव के गोविंद गुप्ता का पुत्र कृष (5) और सुक्खल गोंड के तीन बच्चे भोला, टुनटुन, सोनू तेज बुखार से जूझ रहे हैं। यह भी बता दें कि बगल के ही दांदोपुर गांव की पीएचसी तथा एएनएम को इस बात की जानकारी नहीं है।

वही दुसरी तरफ टेकुआटार टोला बड़हरियां के रहने वाले छठ्ठू कुशवाहा के इकलौते पुत्र ओमप्रकाश उम ्र10 की तबीयत कई दिनों से खराब चल रही थी। गुरुवार को घर वाले उसे जिला अस्पताल ले गए। डाक्टरों ने उसे मेडिकल कालेज रेफर कर दिया। वहां इलाज के दौरान शुक्रवार की रात उसकी मौत हो गई।

 गांव वालों का आरोप है कि गांव के बीच में ही बना सुअरबाड़ा इस तरह की बीमारियों का कारण है। इसकी शिकायत वे लोग कई बार उच्चाधिकारियों से कर चुके हैं, लेकिन कोई ध्यान नहीं दे रहा है। इस सम्बन्ध मुख्य चिकित्साधिकारी डा. एसके गुप्ता का कहना है कि उस बस्ती में दवा के छिड़काव के आदेश दे दिए गए हैं।


कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR