Breaking News

भारत में बेरोजगारी नही है- प्रोफेसर रमेश चंद




कुशीनगर । उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में  भारत सरकार के विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्रालय के सहयोग से आयोजित  इंस्पायर इंटर्नशिप कैंप के चौथे दिन सोमवार को प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए दीदउ गोविवि गणित विभाग के प्रोफेसर रमेश चंद श्रीवास्तव ने कहा कि देश से प्रतिभा का पलायन हो रहा है।

 इससे देश का नुकसान है और सरकार इसे मन से रोकने का प्रयास नही कर रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि भारत में बेरोजगारी नही है जो दिखाई पड़ा रहा है वह तंत्र की कमी के कारण है। प्रो. श्रीवास्तव ने डा. कलाम, डा. कोठारी, रामनुजन, साराभाई, बरगीज कूरियन, स्वामीनाथन ऐसे अनेक लोगों की चर्चा करते हुए उनसे प्रतिभागियों को प्रेरणा लेने की बात की जो भारत वर्ष में ज्ञान-विज्ञान के विभिन्न क्षेत्रों में मिल का पत्थर साबित हुए।

वही महात्मा गांधी पीजी कालेज गोरखपुर के भौतिकी की प्रो. डा. सबिता रानी सिंह ने भी संबोधित करते हुए कहा कि हम प्रकृति से बहुत कुछ सीख सकते हैं। उन्होंने कहा कि भौतिकी शुष्क विषय नही बल्कि सतरंगी विषय है जो सूर्य की किरणों को सात रंगों में बांट देता है। डा. सिंह ने तमाम प्रतिभागियों के प्रश्नों के उत्तर भी दिए। उन्होंने अनेक सिद्धांतों को सरल से सरल शब्दों में समझाया। समन्वयक डा. सतीश चंद द्विवेदी ने अतिथियों का परिचय प्रस्तुत किया। संयोजक डा. अमृतांशु शुक्ल ने कार्यक्रम का संचालन किया, आभार आयोजन सचिव रवि प्रताप पाण्डेय ने ज्ञापित किया।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR