Breaking News

इन्सेफलाटिस मरीजों का विवरण तैयार करेगा जिला अस्पताल



कुशीनगर। उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिला प्रशासन ने जिला अस्पताल में भर्ती इंसेफेलाइटिस के मरीजों का एक विवरण तैयार करने बाला है जिसमें प्रभावित मरीजों के टीकाकरण की स्थिति का विवरण होगा। इसकी मदद से इन्सेफलाईटिस से पीडि़त अन्य मरीजों को टीकाकरण कर उन्हे बीमारी से बचाने का प्रयास किया जायेगा।

ज्ञातव्य हो कि कुशीनगर में इंसेफेलाइटिस वार्ड की स्थिति देखने जिलाधिकारी कुशीनगर रिग्जियान सैंफिल शुक्रवार को जिला अस्पताल पहुंचे। जहां उन्हे इस वर्ष अब तक यहां 350 ए.ई.एस के एवं 12 जेई के मरीज भर्ती होने की जानकारी दी गई।

जिलाधिकारी कुशीनगर ने बच्चों व उनके घरवालों से बातचीत कर टीकाकरण के बारे में पूछा। जिससे ज्ञात हुआ कि कई बच्चे ऐसे है जिनका टीकाकरण अब तक नही हुआ था। अस्पताल में इस तरह का रिकार्ड नहीं मिला, जिसमें पीडि़त बच्चों के टीकाकरण की स्थिति का ब्योरा दिया हो।

जिलाधिकारी ने सीएमएस को निर्देशित किया कि वे इस तरह का विवरण तैयार कराएं, ताकि किसी क्षेत्र में बच्चों के टीकाकरण से वंचित रहने की स्थिति में व्यवस्था कराई जा सके।

उन्होंने एईएस वार्ड निर्माण के संबंध में पूछताछ की। इसके लिए 24 लाख रुपये अवमुक्त कर दिया गया है, लेकिन अस्पताल प्रशासन कार्यदायी संस्था को लेकर निर्णय नहीं ले पा रहा था। डीएम ने निर्देश दिया कि लोक निर्माण विभाग को कार्यदायी संस्था नामित कर वार्ड का निर्माण कराया जाय। बताते चलें कि इसी जेई वार्ड के मामले में एक डाक्टर व एक लिपिक का वेतन बाधित हो चुका है।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR