Breaking News

रसोई मंत्री के राज में उनकी जनता परेशान है रसोई गैस के लिए



कुशीनगर। उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जहां से केन्द्रीय पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस राज्य मंत्री ने चुनाव जीत कर संसद का सफर तय किया था। आज उन्ही के क्षेत्र में रसोई गैस के लिए हाहाकार मची हुयी है।बुकिंग के बीस दिन बाद भी गैस नहीं मिल रही है।

ज्ञातव्य हो कि नवरात्र, दशहरा व बकरीद महापर्व पर हर वर्ष विभिन्न तरह के व्यंजन बनते थे, लेकिन इस बार नहीं लगता कि पकवान बन पायेंगे। रसोई गैस न मिलने से भोजन बनाना कठिन हो गया है। बिना सब्सिडी वाली गैस भी नहीं मिल रही है। आपूर्ति विभाग व प्रशासन का सभी को महापर्व पर रसोई गैस दिलाने का दावा तार-तार हो गया है। हालात इतनी खराब हैं कि बुकिंग के बीस दिन बाद भी उपभोक्ताओं को होम डिलेवरी नहीं मिल रही है। 

इस सम्बन्ध में हाटा नगर पंचायत के सभासद व उपभोक्ता मनीष रुंगटा का कहना है कि नये नियम के बाद इस एजेंसी ने पासबुक पर मुहर लगा दिया कि मार्च तक तीन सिलेंडर ही मिलेंगे। लेकिन यह तीन सिलेंडर भी एजेंसी वाले नहीं दे रहे हैं और उपभोक्ताओं को दो माह बाद आने की बात कह कर लौटा दे रहे हैं।

जनपद के हाटा देहात से क्षेत्र पंचायत सदस्य व उपभोक्ता राजेन्द्र सिंह ने भी गैस की  हाहाकर को जिले की दुसरी सबसे बड़ी समस्या बताया। अनियमितता व लापरवाही गैस ऐजेन्सियों पर आये दिन देखने को मिल रही है। सब कोई इनके रवैया से परेशानहै पर करे तो क्यो करे खाना के लिए गैस जरूरी नही तो आये दिन यहां मार पीट की घटनाए देखनों को मिलती।

पडरौना के जय कुमार त्रिपाठी उर्फ बाबा बरिष्ठ नेता समाजवादी पार्टी ने बताया कि कि एक सिलेंडर बमुश्किल 25 दिन चलता है। नियमानुसार बुकिंग के सात दिन के भीतर गैस मिल जानी चाहिए लेकिन बीस दिन बाद भी नहीं मिल रही है। होम डिलेवरी पहुंचाने के लिये दर्जनों बार एजेंसी पर फोन करना पड़ता है। जब कि इस जिले के  केन्द्रीय मंत्री जनता का नेतृत्व करते है और उनके विभाग से यहां की जनता  परेशान है।

प्रधानाचार्य प्रभुनाथ पांडेय ने कहा कि विद्यालय के नाम से कनेक्शन है, फिर भी हमें समय से रसोई गैस नहीं मिल रही है। जिसके कारण 1100 से 1200 रु. देकर ब्लैक में गैस लेनी पड़ रही है। उधर उपजिलाधिकारी हाटा कुशीनगर शिवकुमार शर्मा ने कहा कि वितरण में हो रही अनियमितता के संबंध में अगर शिकायतें है तो उपभोक्ताओं को हमारे संज्ञान में लाना चाहिये। अगर उपरोक्त शिकायतें सही पाई गई तो संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR