Breaking News

पूर्वी इलाके में नौकरी के नाम पर बेचने के गोरखधन्धे का खुलाशा




कुशीनगर । उत्तर प्रदेश के पूर्वी इलाके में नौकरी के नाम पर वेचने के गोरखधन्धे का खुलाशा हुआ है। इस गोरख धन्धे के शिकार हुए कुशीनगर के 116 लोगों को नौकरी के नाम पर बेचने की पूरी तैयारी हो चूकी थी।इत्फाक रहा कि कुछ अच्छे लोगों ने इसगोरख धन्धें की पोल खेल दी।


ज्ञातव्य हो कि कुशीनगर जनपद के खड्डा तथा महराजगंज जनपद के तीन एजेंटों ने लगभग 116 लोगों को भूटान में नौकरी देने का झांसा दिया। भूटान के एक पावर ग्रिड में ऊंचे पगार पर फीटर, वेल्डर आदि की नौकरी देने का झांसा देने वाले इन लोगों ने ढेर सारे लोगों को अपने बातों में फंसा कर काफी अधिक रुपये भी ऐंठ लिये।

कुशीनगर के खड्डा नगर पंचायत के साथ तुर्कहा, बसडीला, सोहरौना, नौकाटोला, महाराजगंज के सबया आदि गांवों के बेरोजगारों को एजेंट 29 सितंबर को ट्रेन से पश्चिम बंगाल ले गये। जहां ट्रेन से जलपाईगुड़ी पहुंचने के बाद वे लोग ट्रेन बदल दिये तथा भूटान के पास जयगांव नामक शहर पहुंचे। वहां उन लोगों की अगुवाई के लिए तीन लोग पहले से मौजूद थे। यही मेडिकल परीक्षण के नाम पर उन लोगों के प्रमाण पत्र और पहचान पत्र आदि उन लोगों ने ले लिया गया।

इस गोरख धन्धें के शिकार रमेश राय, राम अवध राय, ब्रजेश शर्मा, सुभाष, भोलू, प्रदीप, टीपू, सरोज, राजकिशोर, संजय आदि का कहना है कि वही एक नागरिक ने उन लोगों को इस गोरखधंधे के बारे में बताया कि यह लोग भूटान में मजदूरों को ले जाकर बेच देते हैं।


हम लोगों को शंका हुयी तो हमलोग आसपास पता लगाये तो पता चला कि ये लोग वास्त में हमें बेच देगें। इसके बाद हम लोग सीधे थाने पहुंचे तथा अपनी शिकायत दर्ज कराये। वहां की पुलिस तत्काल हरकत में आयी तथा एजेंट को पकड़ ली।

इसके बाद एक स्थानीय सामाजिक संस्था के लोगों ने भोजन की व्यवस्था करायी तथा पुलिस की मदद से हम लोगों को ट्रेन में बैठा दिया गया। हम लोग बिना पैसों के किसी तरह गुरुवार को घर वापस पहुंचे हैं।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR