Breaking News

कुशीनगर में गंदगी व अशुद्ध पानी से हो गयी दो की मौत





कुशीनगर । उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में एक गांव के ग्रामीण ने एक दबंग व्यक्ति द्वारा दरवाजे के सामने घूरा व गंदे पानी के कारण अपने बालक की मृत्यु का कारण बताया है। 

कुशीनगर का यह मामाला खड्डा विकास खंड के ग्राम बुलहवा के महजिदिया टोला का है जहां मस्तिष्क ज्वर से पीडि़त 13 वर्षीय सेराज अहमद के पिता निजामुद्दीन ने ग्राम प्रधान व गांव के ही एक व्यक्ति पर आरोप लगाते हुए कहा कि गांव का ही एक दबंग व्यक्ति जबरदस्ती से मेरे दरवाजे के सामने बंजर जमीन में घूरा रख रहा था। उसने इसी कारण स्वयं व पुत्री को बीमार होने की बात कही है।

जिसपर ग्राम प्रधान सहित संबंधितों से सफाई करवाने की गुहार लगाया लेकिन उन लोगों ने अनसुनी कर दी। बरसात होने पर घूरा का गंदा पानी मेरे दरवाजे पर फैल गया जिससे मच्छर सहित संक्रमित बीमारियों को बढ़ावा मिला और हम सभी बीमार हो गये।

ज्ञातव्य हो कि इसी गांव में एक माह पूर्व 7 वर्षीय सत्यम पुत्र विरेन्द्र सैनी की मस्तिष्क ज्वर के कारण मेडिकल कालेज में मौत हो जाने के बाद 28/29 सितम्बर की रात्रि 13 वर्षीय सेराज अहमद पुत्र निजामुद्दीन भी एक सप्ताह इंसेफेलाइटिस से पीडि़त होने के बाद मेडिकल कालेज में दम तोड़ दिया।

निजामुद्दीन ने तत्काल गंदगी को साफ कराने व दोषियों पर कार्यवाही करने का अनुरोध किया है। इस संबंध में मुख्य चिकित्साधिकारी एस के गुप्ता कुशीनगर का कहना है कि जांच कराकर कार्यवाही की जायेगी।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR