Breaking News

नवरात्र के मंगल वेला पर मची चहुओर धूम




कुशीनगर । नवरात्र के की मंगल वेला पर चहुओर धूम मची है। मां के जय कारे से गुंजित नगर और कस्बे रोशनी से नहाये हुए है। मनोहारी दृश्य देख हर हृदय प्रफुल्लि हो उठ रहा है।

कुशीनगर जनपद के नगर व कस्बें के हर मन्दिरों पर देवी दर्शन को लोग व्याकुल नजर आये। हर नगर और कस्बों में दुर्गा मां के विभिन्न रूपों की भव्य पांडालों में सजी प्रतिमाओं के दर्शन को आम जन की सुवह से ही भारी भीड़ ने पूजा की।

यहां तक कि बाजार आने जाने वालों ने भी घूम घूम कर देवी प्रतिमाओं का पूजन कर मनोकामना पूरी करने की मन्नतें मांगी। रात में भव्य सजावट व लाइटिंग की व्यवस्था से छटा देखते बन रही थी।
अष्टमी को व्रत रहने वाले श्रद्धालुओं ने सबसे पहले मंदिरों व पांडालों में सजी देवी मां का दर्शन किया, फिर अपने दिनचर्या में जुट गए। सोमवार को देर शाम शारदीय नवरात्र के अष्टमी को यज्ञमानों नेसजी देवी मां की प्रतिमा की वैदिक मंत्रोच्चार के साथ पूजन किया। मूर्ति के समक्ष धूप, अगरबत्ती व कपूर लगातार जलता रहा।

पडरौना नगर के सुभाष चैक, मंजुषा कटरा, जटहां रोड, दरबार रोड, साहबगंज, सब्जी मंडी, बावली चैक आदि प्रमुख चैराहों पर लगे मूर्तियों को देखने के लिए श्रद्धालु महिला, पुरुष व बच्चे सभी देवी मूर्तियों का हाथ जोड़ कर आर्शीवाद मांगते रहे।

इधर नगर में गुदरी बाजार स्थित बुढि़या माई मंदिर, दुर्गा मंदिर, मानस विद्यालय के समीप बुढि़या माई मंदिर, गायत्री शक्तिपीठ, लखराव देवी स्थान, खिरकिया स्थान, धर्मसमधा देवी स्थान पर श्रद्धालुओं ने देवी का विशेष पूजन किया। देवी गीतों व पूजन अर्चन से पूरा वातावरण भक्तिमय बना रहा।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR