Breaking News

रेलवे की लापरवाही के बाद भी सप्तक्रान्ती ने लिया जन्म



कुशीनगर । पूर्वोत्तर रेलवे के लापरवाही का खमियाजा एक गर्भवती महिला को भुगताना पड़ गया और उसने चलती ट्रेन में ही अपने बच्चें को जन्म दिया। जिसका नाम सप्त क्रान्ती रखा गया।

यह घटना गोरखपुर-नरकटियागंज रेल खण्ड पर उस समय घटी जब सप्तक्रांति सुपर फास्ट ट्रेन में शनिवार की सुबह बच्चा पैदायशी की दर्द से तड़प रही एक महिला के आगे-पीछे कोई नही था। फिर भी उसने चलती ट्रेन में ही एक बच्चे को जन्म दिया।
इत्फाक रहा कि बगैर डाक्टर एवं दवा के जच्चा-बच्चा दोनों स्वस्थ्य निकले। साथ यात्रा कर रहे लोगों ने बच्चे को सप्तक्रांति नाम देकर नामकरण कर दिया।

ज्ञातव्य हो कि पूर्वी चम्पारण के चकिया अनुमंडल के ग्राम मधुबन वाजीपुर निवासी रामेश्वर की 22 वर्षीय पत्नी किरन अपने ससुर गयानन्द प्रसाद के साथ दिल्ली से चलकर सप्तक्रांति डाउन सुपरफास्ट ट्रेन से अपने घर लौट रही थी।

गोरखपुर पहुंचते-पहुंचते उसे पेट में दर्द की शिकायत हुई। ट्रेन में उसके इलाज के लिए कोई सुविधा न थी और तड़पती रही जबकि कोच कन्डेक्टर सतीश कुमार द्वारा इसकी सूचना कंट्रोल को दे दी थी।

लेकिन किरन को मोतिहारी पहुंच जाने तक कहीं किसी रेलवे स्टेशन पर चिकित्सकीय सुविधा रेल विभाग नही मुहैया करा सका। मोतिहारी स्टेशन पर ट्रेन रूकते ही यात्रियों के हो-हल्ला पर ड्युटी पर तैनात स्टेशन मास्टर दिलीप सिंह ने स्थिति की गंभीरता को देखते हुए मंडल चिकित्साधिकारी को सूचित किया जहां उसे चिकित्सकीय सुविधा उपलब्ध करायी गई।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR