Breaking News

कुशीनगर पुलिस ने दो जालसाजों के खिलाफ दर्ज किया मुकदमा



कुशीनगर । उत्तर प्रदेश के कुशीनगर का एक पेन्टर विदेश पहुंचकर मोटी पगार के चक्कर में जेल चला गया। सजा काटने के बाद वतन लौटे व्यक्ति की व्यथा सुनने के उपरान्त अदालत ने मामले को गम्भीरता से लेते हुए मुकदमा दर्ज कर त्वरित कार्रवाई का निर्देश दिया है।

पुलिस ने फजीवार्ड को अंजाम देने वाले दो व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज कर विवेचना शुरू कर दिया है।
कुशीनगर के पडरौना कोतवाली के नगरी गांव का सुलतान पुत्र हसीब पेन्टिंग का कारीगर है। वह साधारण सी दुकान का अपने आश्रितों का भरण-पोषण कर रहा था। किन्तु मोटी रकम के चक्कर में पेन्टर एक जालसाज के चक्कर में पड़ कर विदेश कमाने चला गया जहां उसे 6 माह की सजा सुना दी गयी थी।

सजा काटने के बाद अपने गांव पहुंचे सुल्तान ने गांव वासियों से अपनी व्यथा सुनाने के बाद कोतवाली थाने से लगायत पुलिस अधीक्षक से न्याय की गुहार लगा चुका है। अन्ततः उसने न्यायालय को अपने प्रस्तुत साक्ष्य के आधार पर बताया है कि उसके बगल के रहने वाले जितेन्द्र पुत्र रामप्रताप छोटे उर्फ सुरेश यादव पुत्र दुखहरन यादव ने उसको बताया कि वह अस्सी हजार रूपया खर्च कर दे तो विदेश के रियाद में उसे एक बड़ी कम्पनी में सहायक पेन्टर की जगह पर नौकरी मिल सकती है।

इसके लिए वह लगातार प्रयास कर उक्त रकम को अदा कर दिया। दोनों व्यक्ति ने पासपोर्ट और वीजा उपलब्ध कराने के बाद विदेश भी भेज दिया। कम्पनी में पहुंचते ही उसे गिरफ्तार कर लिया गया और वहां की अदालत ने उसे 6 माह के लिए जेल भेज दिया । जेल से रिहा होने के बाद सुल्तान 15 नवम्बर वर्ष 2011 घर पहुंचा था। पीडि़त व्यक्ति ने बताया है कि विदेश की सर जमीन पर पांव रखते ही उसको कैद खाना मिलने के बाद भी उसकी जिन्दगी संवर नहीं सकी है। उल्टे फर्जीवाडा करने वाले दोनों शातिर पैसा वापस मांगने पर मौत की सजा सुनाने की धमकी दे रहे है।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR