Breaking News

रामदेव ने किया पीएम का घेराव करने से इंकार


  • साढे 11 बजे अनशन खत्म कर हरिद्वार रवाना होंगे बाबा
विशेष संबाददाता 
नई दिल्ली। नौ अगस्त से कालेधन वापिस व भ्रष्घ्टाचार के खिलाफ छह दिन से अनशन पर बैठे बाबा रामदेव अनशन समाप्त करने के बाद हरिद्वार रवाना हो जाएंगे। इस बात का ऐलान रामदेव ने दिल्ली स्थित अम्बेडकर स्टेडियम में मंगलवार की सुबह किया।

उल्लेखनीय है कि बाबा रामदेव ने सोमवार की दोपहर रामलीला मैदान से अपने लाखों समर्थकों के साथ संसद भवन की ओर कूच किया था जिसके बाद उन्हें उनके समर्थकों से साथ दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर  अम्बेडकर मैदान में बनायी गयी अस्थायी जेल में उन्हें भारी पुलिस बल के बीच बंद कर रखा गया था और दिल्ली पुलिस द्वारा उनके कहा गया था कि अब वे स्वतंत्र है और कहीं भी जा सकते है। लेकिन बाबा रामदेव अम्बेडकर स्टेडियम में ही अपने समर्थकों के साथ अनशन जारी रखते हुए आंदोलन शुरू कर दिया था। रामदेव देर रात तक केन्द्र सरकार जमकर बरसे थे। मंगलवार की सुबह रामदेव ने एलान किया कि वे सुबह ११.३० बजे अपना अनशन तोड़ देंगे।
 हालांकि, उन्होंने स्पष्ट किया कि आज सिर्फ अनशन तोड़ा जा रहा है, आंदोलन जारी रहेगा। उन्होंने साफ कर दिया है कि वे पीएम का घेराव नहीं करेंगे। रामदेव अपने हजारों समर्थकों के साथ दिल्ली के अंबेडकर स्टेडियम में सोमवार शाम से डटे हुए हैं। रामदेव ने कहा कि वे लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के खिलाफ एक बड़ा आंदोलन करेंगे। रामदेव कहते हैं, मैंने पहले ही कह दिया था कि जेल में मैं अपना अनशन खत्म कर दूंगा। स्टेडियम ही अब जेल है।
 
देर शाम को रिहा भी कर दिया। लेकिन उन्होंने बाहर आने से मना किया। इतना ही नहीं, रात में दिल्ली, एनसीआर, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और हरियाणा से बड़ी संख्या से लोगों को मंगलवार को आंबेडकर स्टेडियम में जुटने और सरकार के साथ शक्ति परीक्षण करने की अपील की।

 इससे पहले बाबा रामदेव ने नारा दिया-कांग्रेस हटाओ, देश बचाओ। बाबा ने सार्वजनिक तौर पर कांग्रेस विरोधी रुख पहली बार अपनाया है। रामदेव के द्वारा पीएम के घेराव करने इंकार करने पर केंद्र सरकार ने राहत की सांस ली है।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR