Breaking News

हर्षोल्लास के साथ मनाया गया ईद का त्यौहार


  • एक दूसरे को गले मिलकर दी ईद की बधाई
  • पुलिस ने किये सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम
मुजफ्फरनगर। ईद का त्यौहार जिले में कड़े सुरक्षा इंतजामांे के बीच हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। ईदगाह पर सुबह से ही मुस्लिम भाइयों का जमावड़ा ईद की नमाज अता करने के लिए लग गया था। करीब तीस हजार लोगों ने ईदगाह पर भारी भीड़ के बीच ईद की नमाज पढ़ी।

ईदगाह के बाहर सड़कों पर भी मुस्लिम भाइयों ने नमाज अता की। इस मौके पर डीएम सुरेन्द्र सिंह, एसएसपी वीरेन्द्र बहादुर सिंह, सिटी मजिस्ट्रेट, सीओ सिटी ने मुस्लिम भाइयों को गले मिलकर ईद की बधाई दी। पुलिस प्रशासन ने सुबह से ही ईदगाह पर सुरक्षा व्यवस्था की कमान संभाले हुए थे। पीएसी की कई कम्पनी शहर में तैनात की गई थी।

 ईदगाह के अलावा नगर की अन्य मस्जिदांे में भी ईद की नमाज अता करने के लिए भारी भीड़ रही। नमाज अता करने के बाद आपस मंे गले मिलकर लोगों ने एक दूसरे को बधाई दी। हिन्दू समुदाय के लोग भी ईद के त्यौहार में शामिल हुए और मुस्लिम भाइयांे के घर शीर का स्वाद चखा। ईदगाह पर शहर काजी जहीर आलम, गौहर सिद्दीकी, मुफ्ती जुल्फिकार सहित अन्य मुस्लिम नेताआंे ने लोगों को ईद की बधाई दी।

जिले के अन्य क्षेत्रों मीरापुर, जानसठ, ककरौली, मोरना, भोपा, पुरकाजी, छपार, खतौली, थानाभवन, चरथावल, शामली, कैराना, कांधला, बुढ़ाना आदि क्षेत्रांे में भी ईद का त्यौहार परम्परागत तरीके से मनाया गया। सुबह मस्जिदों में नमाज के अता करने के बाद सभी ने एक दूसरे को गले मिलकर ईद की बधाई दी।
इससे पहले गत रात्रि चांद रात को बाजारों में ईद की जमकर खरीदारी हुई। कपड़ों, जूतों, खाने पीने, चूडि़यांे आदि की दुकानें देर रात्रि तक खुली रही। नगर के व्यस्ततम बाजार भगत सिंह रोड पर पैर रखने की भी जगह नहीं थी।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR