Breaking News

मुसहरों की बस्ती उजाडे जाने में थानाध्यक्ष निलम्बित


कुशीनगर। उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में विगत दिनों एक मुसहर बस्ती उजाड़े जाने के मामले में स्थानीय थानाध्यक्ष को निलम्बित कर दिया गया है।

गुरुवार को कुशीनगर पुलिस अधीक्षक विजय कुमार गर्ग ने स्थानीय थानाध्यक्ष मोहन राम को निलंबित कर दिया। सेवरही कस्बा प्रभारी विनोद कुमार राव को बरवापट्टी थाने की कमान सौंपी गई है।

वही दूसरी ओर प्रशासन की ओर से दुबारा बसाई गई मुसहर बस्ती में जनजीवन धीरे-धीरे सामान्य हो रहा है। सुरक्षा की दृष्टि से दो थानों की पुलिस अब भी मौके पर कैंप किए हुए है।

रामपुर बरहन में बीते 30 जुलाई को मुसहरों की बस्ती उजाड़ी गई थी।उस दिन तमकुहीराज में जिलाधिकारी मुसहरों के कल्याण के लिए बड़ा आयोजन किए थे, जिसमें इस बस्ती के मुसहर शामिल होने गए थे।

इस मुसहर बस्ती को लेकर पहले से जमीन का विवाद चला आ रहा था। मौके का फायदा उठाकर ट्रैक्टर-ट्राली से आए लोगों ने पूरी बस्ती ही उजाड़ दी थी। मामला बढ़ गया।

दूसरे दिन रामपुर बरहन में राजनीति गरमाई रही और दोपहर को डीएम रिग्जियान सैंफिल के साथ पहुंचे पुलिस कप्तान ने 24 घंटे के अंदर आरोपियों की गिरफ्तारी का फरमान जारी कर दिया।

इसी बीच गुरुवार को पुलिस कप्तान ने पहले से जानकारी होने के बाद भी मामले में प्रभावी निरोधात्मक कार्रवाई और दबंगों के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई न कर पाने के लिए थानाध्यक्ष को दोषी पाकर उन्हें निलंबित कर दिया।

एसपी कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार एसओ मोहन राम को निलंबित करते हुए सेवरही कस्बा प्रभारी विनोद कुमार राव को नया थानाध्यक्ष तैनात किया गया है।

हालाकि अब इस बस्ती में बुधवार को प्रशासन ने प्लास्टिक, बरतन व राशन आदि मुहैया कराकर बस्ती में चूल्हे जलवा दिए थे। गुरुवार को भी सभी घरों में भोजन बना और धीरे-धीरे स्थिति सामान्य होने लगी है। लेकिन अभी भी मुसहरों में दहशत बनी हुई है। इसके मद्देनजर बरवापट्टी और विशुनपुरा पुलिस मौके पर कैंप कर रही है।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR