Breaking News

कुशीनगर में नारायणी के पानी ने कहर मचाया, लोग पलायन को मजबूर




कुशीनगर। उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में एपीबांध के किनारे बसे गांव अहिरौलीदान के टोलाबैरिया में हो पिछले दो दिन से तेजी से हो रहे कटान ने बांध के किनारे बसे गांवों के लोगों दहशत में है भय के चलते गांवों से पलायन शुरू हो गया है।


कुशीनगर के सीमा से होकर गुजरने वाली नारायणी नदी पर एपीबांध के किनारे लगभग दो दर्जन से अधिक गांव बसे है। इसमें सर्वाधिक भयावह स्थिति अहिरौलीदान के टोलाबैरिया की है। पिछले एक महीने से इस गांव के पास तेजी से कटान हो रहा था, लेकिन इस मुद्दे पर प्रशासन गंभीर नहीं रहा।

वही यही हाल अमवा खास बंधे का है जहां के किमी 4.5 पर बैक रोलिंग के कारण ठोकर के नोज छोड़ बाकी सब नदी में विलीन हो गया है। इससे ग्रामीणों में दहशत का माहौल बना हुआ है। चूंकि पानी मुख्य बंधे के करीब आ गया है इससे लोगों में खतरे की आशंका बढ़ गई है।

इधर, बुधवार से तेजी से हो रहे कटान से लोगों के घरों में पानी भर गया है। लोग अपने-अपने घरों से सामान लेकर पलायन करना शुरू कर दिये है। इस मामले में डीएम आर सैम्फिल ने गंभीरता से लेते हुए मौके पर मौजूद उपजिलाधिकारी व तहसीलदार व हल्का लेखपाल को दो दिन के भीतर खाली पड़े जमीन की तलाशी कर अन्यत्र विस्थापित कराने का निर्देश दिया। यही नही डीएम ने एपी बांध के किमी 1.600 से 1.900 घघवा जगदीश रकबा जंगली पट्टी के सामने हो रहे कटान को भी देखा और अभियंताओं को काम में तेजी लाए जाने का निर्देश दिये।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR