Breaking News

देश की सरकारें पूर्वांचल के भारतीयों की सुरक्षा करने में विफल रही तो सड़को पर उतरेगी जनता - डा. प्रवीण तोगडि़या



नई दिल्ली। देश के अलग अलग प्रान्तेा की ऐसी अनगिनत घटनायें ध्यान में आयी है जिससे उŸार पूर्वांचल के छात्र, नौकरी करने वाले लोग, प्रोफेसनल के उपर हमले हुए हैं। कुछ मुस्लिम संगठनों ने बांग्लादेशी और म्यान्मार के नागरिक मुसलमानों का पक्ष लेकर उŸार पूर्वांचल के भारतीय नागरिकों को  पूर्वांचल भाग जाने का फतवा भी जारी किया है। दुनिया के इतिहास में यह पहली बार भारत में हो रहा है कि विदेशी बांग्लादेश, म्यांमार के नागरिक मुसलमानों का पक्ष लेकर भारत में रहने वाले उनके समर्थक, भारतीय नागरिक (उŸार पूर्वांचल) पर हमला कर रहे हैं। उनको भगा रहे हैं। यह देश की एकता,अखण्डता  और सुरक्षा के लिए सबसे बडा खतरा है।
Mass Exodus of NE people 1.jpgइस परिस्थिति का प्रतिउŸार देते हुए विश्व हिन्दू परिषद के अन्तरराष्ट्रीय कार्याध्यक्ष डाॅ. प्रवीण तोगडि़या ने कुछ घटनाओं का विवरण देते हुए कहा कि पुणे (महाराष्ट्र) में अलग-अलग 10 स्थानों पर उŸार पूर्वांचल के नागरिकों पर मुसलमानों ने योजनाबद्ध हमला किया। हमलावर  शस्त्रों के साथ निकले थे। और असमीया, उŸार पूर्वाचल के नागरिकों को धमकी दी थी कि पुणे छोड दो वरना मार दिया जाएगा।

मैसूर (कर्णाटक) में उŸार पूर्वांचल के जैसे दिखने वाले एक तिब्बती छात्र को 42     इंच के छूरे से मारा, अभी भी वह सीरियस है। मुम्बई-15 अगस्त को मुम्बई से 1000 तकरीबन लोग धमकियों के कारण और     आजाद मैदान की घटना में पुलिस भी सुरक्षित नहीं होने के कारण मुम्बई छोडकर वापस     चले गए। हैदराबाद-करीम नगर (आन्ध्र प्रदेश)- एमआईएम राजनीतिक दल के असदउद्दीन औवैसी नेसार्वजनिक धमकी दी, मुस्लिम  गंुडो  ने उŸार पूर्वांचल के लोगों के घर -घर में जाकर धमकी दी। 4000 से ज्यादा लोगों ने आन्ध्र प्रदेश छोडकर वापस चले गये। कोकड़ाझार (असम) 1000 से अधिकांश देश के विभिन्न भागों में रहने वाले हिन्दू     कोकड़ाझार वापिस लोटे ।
    मुम्बई सचिवालय के निकट आजाद मैदान में 50 हजार से ज्यादा मुसलमान बांग्लादेश और म्यांमार  के नागरिक मुसलमानों का पक्ष लेकर भारत विरोधी, उŸार पूर्वांचल के नागरिकों के विरोध में भाषण देकर, नारेबाजी करके, पुलिस पर हमला करके, पुलिस की बन्दुकें, पिस्तौल छीनकर, 3 महिला पुलिस कांस्टेबल पर बालात्कार का प्रयास करके, एक जख्मी पुलिस कांस्टेबल का अपरहण करके, अमर ज्योति स्मारक को तोडकर, पूरे देश में उŸार पूर्वांचल के लोगों को मुसलमानों ने यह संदेश दे दिया कि पुलिस भी मुसलमानों के हमले से सुरक्षित नहीं तो  उŸार पूर्वांचल के नागरिक भी सुरक्षित नहीं रहेगा। मुम्बई के मुसलमान पुलिस के विरूद्ध ऐसे लडे़ मानो पाकिस्तान की सेना भारत की पुलिस से लड़ रही है।
    विश्व हिन्दू परिषद उ.पूर्वांचल के नागरिकों पर सभी प्रकार की हमलों की निन्दा करते हुए मांग करती है कि देश की सभी राज्य सरकारें उ0पू0 के नागरिकों को तुरन्त सुरक्षा प्रदान करें। ऐसे सभी मुस्लिम व्यक्ति को गिरफ्तार किया जाए और संगठनों को प्रतिबंधित किया जाए जो बांग्लादेश और म्यांमार के नागरिक मुसलमानों का पक्ष लेकर भारत के नागरिकों को भाषण से, वक्तव्य  से, धमकी देकर या हमला करके असुरक्षित कर रहे हंै। औवैसी को तत्काल गिरफ्तार किया जाए, और एमआईएम राजनीतिक दल को प्रतिबंधित किया जाए।ऐसी भी जनता में चर्चा है कि ईद के बाद जिहादी मुसलमान सम्पूर्ण भारत में उŸार पूर्वाचंल  के     नागरिकों के विरूद्ध हिंसक गतिविधियां कर सकते हैं। सरकारों को तुरन्त ऐसी परिस्थिति रोकनी चाहिए।
इसके लिए विश्व हिन्दू परिषद का सहयोग 24ग7 सभी दिन इमरजेंसी के लिए हिन्दू हेल्प लाईन कोई भी ट्रायबल, अन्य हिन्दू, गैर मुस्लिम जिनको भारत के किसी भी कोने में खतरा है वह लोकल पुलिस के साथ साथ यह सेवा से सहयोग प्राप्त कर सकते हैं । हिन्दू हेल्प लाईन नं0 - 020-66803300/07588682181 भारत के किसी भी स्थान में  पूर्वांचल के बन्धुओं को निःशुल्क आवास, भोजन, मेडिकल सहयोग का हम आश्वासन देते हैं। आप हिन्दू हेल्प लाईन को फोन करें। हमारे वालेन्टियर, (स्वयंसेवक) आपके पास आ जायेंगे।

विहिप ने अपील किया है कि भारत के सभी नागरिक एक है। यदि किसी भारत के रहने वाले बांग्लादेश, म्यांमार के नागरिक मुसलमानों के लिए हमपर हमला करे, धमकी दे, तो यह बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। हम सब मिलकर इन धमकियों का मुंहतोड़ उŸार देंगे और सरकारें यदि भारत के नागरिकों की रक्षा करने में विफल होती है तो हम सब मिलकर उŸार देंगे। नागरिकों की रक्षा करेंगे।
    हम विश्व हिन्दू परिषद के सभी स्तर के कार्यकर्ताओं को सावधान रहने का आह्वान करते हैं। भारत में बैठे हुए बांग्लादेशी एवं म्यांमार के नागरिक मुसलमानों के समर्थकों का षड्यंत्र सफल नहीं होने देंगे।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR