Breaking News

कुशीनगर में भूख और गरीब से एक की गयी जान

  •  परिवार बना अनाथ, रोजी रोटी के पड़ सकते लाले
कुशीनगर । उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में भुख व गरीबी ने एक गरीब की जान ले ली। भुखमरी के शिकार इस गरीब की मौत के बाद उसकी लाश पर पड़ोसी के घर से चावल मांगकर फेंकने की परंपरा निभाई गई।
महज साढ़े चार कट्ठा जमीन के इस मालिक को एपीएल राशन कार्ड मिला था। एसडीएम हाटा शिवकुमार शर्मा ने मामले की जांच कराने को कहा है।
कुशीनगर के सुकरौली विकास खण्ड के मोतीपाकड़ कबिलसहां गांव निवासी जंगबहादुर उम्र 45 पुत्र रामदुलारे की आर्थिक स्थिति बेहद खराब थी। जंगबहादुर ने किसी तरह से तीन पुत्रियों और दो पुत्रों की परवरिश करता था। बड़ी लड़की की शादी भी कर दिया।
लोगों के अनुसार आर्थिक तंगी के शिकार यह मजबूर के घर फांकाकशी की नौबत आ गई थी। इस कारण वह बीमार पड़ गया, परंतु न तो इलाज कराने का पैसा था और न ही भरपेट भोजन मिल पा रहा था।
जंग बहादुर की अंततः शनिवार को दिन के करीब तीन बजे मौत हो गई। इसके बाद 15 साल की बेटी रीमा, 12 साल के बबलू, आठ साल के जीतन और छह साल की पुष्पा के लिए अब दो वक्त रोटी मिलना मुश्किल हो गया है।
ग्राम प्रधान रामप्रवेश सिंह भी मानते हैं कि परिवार बेहद गरीब है और इसे अंत्योदय श्रेणी का राशन कार्ड मिलना चाहिए था। ग्राम प्रधान के मुताबिक उनके कार्यकाल से पहले यह राशन कार्ड बना था। इस संबंध में हाटा के उप जिलाधिकारी शिव कुमार शर्मा ने कहा कि प्रकरण उनके संज्ञान में नहीं है, जांच कराई जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR