Breaking News

मुजफ्फरनगर की खबरे संछिप्त में


जिला पंचायत की बैठक आठ अगस्त को
मुजफ्फरनगर। जिला पंचायत के अपर मुख्य अध्किारी एके सिंह ने बताया कि आगामी आठ अगस्त को जिला पंचायत सभागार में बोर्ड की बैठक का आयोजन किया जायेगा जिसकी अध्यक्षता जिला पंचायत अध्यक्षा श्रीमती इंतखाब राणा करेगी। उन्होंने बताया कि इस बैठक के दौरान कई महत्वपूर्ण बिंदुओं पर विचार किया जायेगा तथा कई अहम फैसले लिये जाने की भी उम्मीद है। एएमए ने बताया कि उक्त बैठक के दौरान जनपद की विभिन्न समस्याओं पर भी गम्भीरता से विचार विमर्श किया जायेगा तथा उनके निस्तारण के लिए बिंदुवार समीक्षा की जायेगी। वहीं पिछले कुछ समय से अधूरे पडे़ निर्माण कार्यो के लिए बजट पास किये जाने की भी उम्मीद है। उल्लेखनीय है कि शासन ने जिला पंचायत के अभियंता राजकिशोर का स्थानान्तरण इसी पद पर नोएडा कर दिया गया है वहीं जेई जितेंद्र सिंह का स्थानान्तरण शासन ने जनपद बंदायू के लिए कर दिया है। इनके अलावा जेई आलोक गौड की पदोन्नति करते हुए उन्हें जनपद सहारनपुर का प्रभारी इंजीनियर बना दिया गया है। इनके साथ-साथ जेई ब्रिजेश कुमार को भी पदोन्नत करते हुए जनपद बंदायू का प्रभारी इंजीनियर बना दिया गया है। 


महिला ने बस के आगे कूदकर किया आत्महत्या का प्रयास
मुजफ्फरनगर। दहेज उत्पीडन से परेशान एक महिला ने चलती बस के आगे कूदकर आत्महत्या का प्रयास किया लेकिन चालक की सूझबूझ से महिला को कोई नुकसान नहीं पहुंचा।
प्राप्त समाचार के अनुसार जनपद के थाना कोतवाली क्षेत्र के ग्राम सुजडू के मौहल्ला किंगरपट्टी निवासी मारूफ ने अपनी पुत्री रेशमा का विवाह लगभग आठ वर्ष पूर्व मौहल्ला जहांगीर पट्टी निवासी मुनाजिर के पुत्र आरिफ उर्फ कल्लू से किया था। मारूफ ने अपनी हैसियत के अनुसार दहेज भी दिया था लेकिन आरोप है कि रेशमा को उसके ससुराल वाले दहेज को लेकर प्रताडि़त करते थे। सूत्रों के अनुसार कुछ दिन पूर्व मारूफ ने अपनी कुछ जमीन बेची थी जिसमें से रेशमा की ससुराल वाले भी नकदी और कार मांग रहे थे मांग पूरी न होने पर महिला को लगातार प्रताडि़त किया जा रहा था। आज सवेरे गृह कलह से परेशान पीडित रेशमा ने मेरठ की तरफ से आ रही एक बस के सामने कूदकर आत्महत्या का प्रयास किया लेकिन बस चालक की सूझबूझ से उक्त दुर्घटना टल गयी। इसी बीच ग्रामीण भी मौके पर पहुंच गये तथा उसे लेकर चले गये। बाद में पीडित महिला ने कोतवाली में अपने ससुर, पति एवं सांस के अलावा जेठ व जेठानी के विरूद्ध दहेज उत्पीडन का मुकदमा दर्ज कराया है।



चेयरमैन अभिनन्दन में व्यस्त ,नगर विकास में कोई रूचि नहीं
मुजफ्फरनगर। नगरपालिका परिषद के चुनाव को एक माह से ज्यादा हो चुका है लेकिन चेयरमैन पंकज अग्रवाल के अभिनंदन समारोह लगातार जारी हैं। नगरवासियों का कहना है कि चेयरमैन पंकज अग्रवाल को अब अभिनंदन समारोह छोड़कर नगर विकास की ओर ध्यान देना चाहिए। नगर का इतना बुरा हाल है कि एक छोटी सी बारिश में शहर तालाब बन जाता है। चारों तरफ जाम ही जाम की ऐसी स्थिति रहती है कि आम आदमी का निकलना मुश्किल है। ये ऐसे सवाल है जिनका जवाब नगरपालिका परिषद के नये चेयरमैन को ढूंढना है। इसके अलावा नगर की अनेक समस्याएं भी मुंह बाएं खड़ी है लेकिन प्राथमिकता के आधर पर उनको कुछ ऐसे फैसले लेने होंगे जिससे कि आम जन को लगे कि नये चेयरमैन ने विकास कार्यो की ओर ध्यान देना शुरू कर दिया है। यह सब जानते हंै कि नगर के विकास में प्रदेश सरकार का महत्वपूर्ण योगदान होता है। बगैर बजट के विकास कार्य नहीं कराये जा सकते लेकिन कुछ ऐसे कार्य है जिनके लिए नगरपालिका स्तर पर प्रयास किये जाये तो उनके नतीजे तुरंत सामने आ सकते है जैसे कि चेयरमैन पंकज अग्रवाल नगर को क्लीन सिटी व ग्रीन सिटी का नारा देकर नगर विकास में नागरिकों की हिस्सेदारी बढ़ा सकते हैं। नगर पालिका अपनी ओर से लाखों वृक्ष की पौध बांटकर हरियाली का संदेश घर-घर दे सकती है। ग्रीन सिटी के कार्यक्रम में नगर के कान्वेंट स्कूलों से लेकर सरकारी स्कूलों के बच्चे भी महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं।



मुजफ्फरनगर। आगामी स्वतन्त्रता दिवस को भ्रष्टाचार से आजादी के लिए देश को समर्पित एक मैराथन दौड ‘जज्बा’ का आयोजन किया जा रहा है। मैराथन दौड के आयोजक समर्पित युवा संगठन से जुडे़ सत्यप्रकाश रेशू की प्रेरणा से पन्द्रह अगस्त की सवेरे छह बजे देश को समर्पित मैराथन दौड़ जज्बा का आयोजन किया जा रहा है। उक्त मैराथन दौड़ जज्बा पन्द्रह अगस्त को सवेरे छह बजे टाउनहाल से शुरू होगी जो झांसी की रानी, कचहरी रोड, प्रकाश चैक, महावीर चैक से होते हुए आर्य समाज रोड, मीनाक्षी चैक, शिवचैक से गुजरते हुए रूडकी रोड, अंसारी रोड, मालवीय चैक से बाला जी चैक होते हुए वापस टाउनहाल पर समाप्त होगी। मैराथन दौड का शुभारम्भ प्रदेश सरकार के राज्यमंत्री चितरंजन स्वरूप एवं नगरपालिका चेयरमैन पंकज अग्रवाल हरी झंडी दिखाकर करेंगे। दौड़ के आयोजकों ने बताया कि इस दौड में चैदह वर्ष से अधिक आयु वर्ग के पुरूष एवं महिला हिस्सा ले सकेंगे। रैली को सभी सामाजिक संस्थाओं सभी क्लब एवं व्यापार मंडलों का पूरा समर्थन मिलेगा। रैली की सुरक्षा व्यवस्था जिला प्रशासन द्वारा की जायेगी। दौड़ मार्ग पर यातायात को नियंत्रित करने के लिए पुलिस एवं यातायात कर्मचारी उपस्थित रहेंगे।


कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR