Breaking News

कुशीनगर में अतिशीघ्र बनेगा मलिट्री भर्ती के सब सेन्टर




कुशीनगर । भारत सरकार ने कुशीनगर के विकास के लिए सर्वाधिक धन दिया है। यही नही अतिशीघ्र सरकार बेरोजगारों के लिए यहां सीआरपीएफ, बीएसएफ, पैरा मिलिट्री व सेना की सीधी भर्तियों के लिए सब सेंटर का निमार्ण करने बाली है।

भारत सरकार के पेट्रोलियम, प्राकृतिक गैस एवं कारपोरेट मामलों के राज्यमंत्री कुंवर आरपीएन सिंह आज कल अपने गृह जनपद के दौरे पर है। यही नही हाइवे पर होने वाली दुर्घटनाओं में घायलों के तत्काल इलाज के लिए ट्रामा सेंटर कसया में बनाने का प्रस्ताव है, इस पर स्वास्थ्य मंत्रालय का सर्वे अंतिम रूप में है। उन्होने पत्रकारों को बता कि इसी के साथ कुशीनगर में बाटलिंग प्लांट लगाने की योजना अंतिम दौर में है।

पडरौना राजदरबार स्थित अपने आवास पर मीडिया से बात कर रहे थे श्री सिंह ने कहा कि  केंद्र सरकार ने पिछले तीन वर्षो में गरीबों के लिए सर्वाधिक इंदिरा आवास कुशीनगर को दिया। चालू वित्तीय वर्ष में भी 34,800 इंदिरा आवास मिले हैं।


पूर्वाचल के इस अति पिछड़े व कृषि बाहुल्य इलाके के किसानों की उन्नति, खेती के तौर तरीके और यंत्र उपलब्ध कराने के लिए कृषि मंत्रालय से बातचीत चल रही है। जिला संयुक्त अस्पताल को 4 डी कलर डाप्लर, ब्लड बैंक के अलावा अन्य जरूरी सुविधाएं दिलाने का मेरा प्रयास जारी है। कुशीनगर में हृदय रोग विशेषज्ञ के अलावा अन्य विशेषज्ञ चिकित्सकों की तैनाती के लिए प्रदेश सरकार को पत्र भेज तैनाती कराई जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR