Breaking News

पुलिस बनी निष्क्रिय, अपराधियों के हौंसले बुलन्द

                                       
मुजफ्फरनगर। जनपद की थाना शाहपुर पुलिस की निष्क्रियता के चलते क्षेत्र में अपराध चरम पर है। लूट, डकैती व चोरी की घटनाओं में दिन प्रतिदिन इजाफा होता जा रहा है। लूट व चोरी की घटनाओं का खुलासा न हो पाने के कारण बदमाशों के हौसले बुलंद है। वहीं पुलिस हाथ पर हाथ धरे किसी नई घटना की इंतजार में बैठी हुई है।
उल्लेखनीय है कि विगत तेरह अप्रैल को जनपद के थाना शाहपुर क्षेत्र के अंतर्गत निकटवर्ती गांव कमालपुर निवासी सुबोध सैनी पुत्र मदन सैनी के परिवार को हथियारबंद बदमाशों ने हथियारों के बल पर आतंकित करते हुए परिजनों को बंधक बनाकर लाखों की डकैती की घटना को अंजाम दे दिया था। इस घटना से क्षुब्ध परिजनों व ग्रामीणों ने ग्राम प्रधन के नेतृत्व में थाने का घेराव कर डकैती के खुलासे की मांग की थी लेकिन लगभग चार माह बीत जाने के बाद भी इस घटना का खुलासा नहीं हो पाया है जिसके चलते ग्रामीणों मे इस घटना के खिलाफ अच्छा खासा रोष बना हुआ है। वहीं पुलिस के खिलाफ ग्रामीणों की नाराजगी को उस समय और हवा मिल गयी जब देर रात्रि अपने परिवार सहित अपने मकान की छत पर सो रहे एक व्यक्ति के घर में घुसे चोरों ने उसके घर नकदी, जेवरात व कीमती सामान सहित लाखों का नुकसान कर डाला।

उल्लेखनीय है कि गांव कमालपुर निवासी राजवीर पुत्र बाबू नामक व्यक्ति रात्रि लगभग साढे बारह बजे अपने परिवार सहित अपने घर की छत पर सोने के लिए चला गया तथा लगभग डेढ बजे बारिश आ जाने के कारण वह अपने परिवार के साथ अपने घर में सोने के लिए नीचे उतर आया। जहां पहुंचकर उसने देखा कि लगभग एक घंटे के अंतराल में चोरों ने उसके घर को खंगाल डाला और घर में रखी नकदी, चैन, अंगूठी आदि जेवरात व अन्य कीमती सामान उड़ा ले गये। चोरों ने पूरी तसल्ली के साथ उसकी अलमारी व बैड आदि को खंगाला। गृह स्वामी राजवीर ने इस घटना की सूचना अपने पड़ौसियों को दी सूचना मिलते ही उसके पड़ौसी भी मौके पर पहुंच गये इसी बीच किसी व्यक्ति ने घटना की सूचना थाना शाहपुर पुलिस को भी दे दी। ग्रामीणों का आरोप है कि देर रात्रि दी गयी घटना की सूचना के बावजूद शाहपुर पुलिस देर सुबह घटना का मौका मुआयना करने के लिए पहुंची जिस कारण पुलिस को परिजनों व ग्रामीणों के विरोध् का सामना करना पडा और इस दौरान पुलिस की ग्रामीणों के साथ तीखी झडपे भी हुई। ग्रामीणों का कहना है कि चार माह पूर्व सुबोध् सैनी के यहां हुई लाखों की डकैती के बाद रामवीर के यहां हुई लाखों की चोरी की घटना से वो क्षुब्ध है। उनका आरोप है कि पुलिस की निष्क्रियता के चलते ही क्षेत्र में चोरी व लूट आदि की घटनाओं में इजाफा हो रहा है। मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने गुस्साए ग्रामीणों को समझाते हुए आश्वासन दिया कि वो जल्द ही दोनों घटनाओं का खुलासा कर देंगे।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR