Breaking News

भारतीय किसान युनियन के कार्यकताओं कृषि भवन को घेरा



कुशीनगर । उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में भारतीय किसान युनियन के कार्यकताओं ने लाठी लण्डे के बल सोमवार के दिन कृषि भवन को घेर लिया। वही अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन किया ।

भारतीय किसान युनियन के कार्यकताओं के इस समुह की मांग थी जिले जिलाधिकारी के लाख प्रयास के बावजूद यूरिया की कालाबाजारी चरम पर किसान खाद के लिए तरस रहा है और माफिया गोदाम के गोदाम भेरे हुए है। जो ऊचे दामों पर बेच रहे है।
 
यही नही बिगत दिनों जिलाधिकारी के प्रयास के बाद राशन की काला बाजारी पर रोक तो लगायी गयी पर यह कालाबाजारी पूरी तरह से नही रूकी।आज भी माफिया राशन की काला बाजारी कर रहे है। शिकायत करने पर जाॅच के नाम उनसे धन लेकर उन्हे छोड़ दिया जारहा है।
 
ठसी तरह उद्यान विभाग के हालत है किसानों को दिया जाने वाला पौधा कब दिया जाता है कैसे दियष जाता है किसानों को पता ही नही होता और खानापुर्ति कर उसका बन्दरबाट कर लिया जाता है। उनका कहना था कि सरकार की योजना ‘‘ आत्मा‘‘ फेल हो गयी कही कोई काम नही हुआ केवल अनौपचारिकता पूरी कर उसके धन को हजम कर लिया गया और किसान वेखबर रहे।
 
किसानों ने प्रदर्शन के दौरान कहा कि आज हमारी मांगें जब तक पूरी नही होती यह प्रर्दशन समाप्त नही होगा। इस दौरान पडरौना तहसील अध्यक्ष ध्रुव नरायण यादव ने बताया कि जनपद में आत्मा परियोजना पूरी तरफ फ्लाफ हो गयी है इसका कोई भी काम सार्थक नही हुआ है।
 
आज भी पूरी तरह से किसान इससे वेखबर है और इसमें अनौपचारिकता बरत उसका बन्दर बाट किया जारहा है। हमारा यह प्रदर्शन तब तक जारी रहेगा जब तक की हमारी मांगें पूरी नही हो जाती।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR