Breaking News

दहेज हत्या के मामले में पति समेत चार गिरफ्तार




कुशीनगर। उत्तर प्रदेश के एक ग्राम सभा में एक महिला के जलने के लगभग डेढ़ माह बाद मौत हो जाने के मामले में पिता की तहरीर पर पुलिस ने जहां दहेज हत्या का मामला दर्ज किया वहीं मृतका के सास, ननद व उसके पति को गिरफ्तार कर लिया है।

ज्ञातव्य हो कि  अहिरौली बाजार थानाक्षेत्र के ग्राम मंगलपुर निवासी समतुल्लाह ने अपनी पुत्री शाबिया की शादी लगभग पांच वर्ष पूर्व हाटा कोतवाली थानाक्षेत्र के ग्राम पैकौली निवासी अकबर से किया था। शाबिया की मौत सोमवार की सुबह हो गई।

हाटा पुलिस को दिए तहरीर में मृतका के पिता समतुल्लाह ने कहा है कि शाबिया की सास, ननद व पति दहेज में मोटरसाइकिल न देने के कारण उसे तंग किया करते थे। उन्होंने ने 18 जून 2012 को मिट्टी का तेल छिड़क कर जला दिया।

शाविया का इलाज चल रहा था कि दवा के अभाव में सोमवार की सुबह शाबिया की मौत हो गई। मृतका के पिता के तहरीर के आधार पर पुलिस ने मुकदमा अपराध संख्या 453/12 धारा 498 ए, 304 आईपीसी तथा 3/4 डी.पी.एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज करते हुए मृतका की सास रेश्मा खातून, पति अकबर व रबिना तथा महमून को जेल भेज दिया है।

 नायब तहसीलदार हाटा विपिन कुमार सिंह के मौजूदगी में शव का पंचनामा भर कर शव को अन्त्य परीक्षण हेतु भेज दिया। वहीं दहेज हत्या का मुकदमा पंजीकृत होने के दिन ही पुलिस क्षेत्राधिकारी कसया रविकुमार चतुर्वेदी ने गवाहों का बयान दर्ज किया।



कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR