Breaking News

निजि चिकित्सालयों पर प्रशासन ने कसना शुरू किया शिकंजा


गठित टीम ने शुरू की जाॅच, रिपोर्ट पर ही निर्भर होगा संचालन  
टाईम्स आफ कुशीनगर व्यूरों
कुशीनगर। जिला प्रशासन अब प्राइवेट अस्पतालों पर शिकंजा कसने की तैयारी में है। मरीजों को बेहतर सुविधा के नाम पर लूट खसोट अब नही चलेगी। उन्होंने एक गोपनीय जांच टीम गठित की है जो इसकी निगेहवानी करेगी।  

जिलाधिकारी लोकेश एम मरीजों की सुविधाओं को लेकर काफी गंभीर हैं। उन्होंने एक गोपनीय जांच टीम गठित की है, जो जिले के सभी प्राइवेट अस्पतालों के बारे में जानकारी एकत्र करेगी। इस कमेटी के रिपोर्ट के आधार पर ही अस्पतालों का भविष्य प्रशासन तय करेगा।

कुशीनगर जिले में करीब डेढ़ सौ से अधिक प्राइवेंट अस्पताल संचालित हैं, जिसमें केवल साठ प्राइवेट अस्पताल ही स्वास्थ्य विभाग में पंजीकृत हैं। कागज में मानकों को पूरा दिखा कर संचालित इन अस्पतालों में मरीजों की परेशानियों और सुविधा के नाम पर अवैध बसूली को जिलाधिकारी लोकेश एम ने गंभीरता से लिया है। उन्होंने एक गोपनीय स्वास्थ्य विभाग की टीम को लगाया है, जो विभाग के मानक को ध्यान में रख कर ऐसे अस्पतालों का पूरा ब्योरा एकत्रित करेंगी। 

इस सम्बन्ध में कुशीनगर जिलाधिकारी ने बताया कि जिले में प्राइवेट चिकित्सालय मानक के विपरीत संचालित हो रहे हैं। इसकी शिकायत मिली है। स्वास्थ्य विभाग से एक कमेटी गठित की गई है। जिसके रिपोर्ट के आधार पर ऐसे चिकित्सालयों के बारे में निर्णय होगा कि चलेंगे या बंद होंगे।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR