Breaking News

कुुशीनगर में थानेदार ने शिक्षक से करायी मुत्रालय की सफाई


टाइम्स ऑफ़ कुशीनगर ब्यूरो 
कुशीनगर। उत्तर प्रदेश पुलिस के बदसलुकी का एक मामला कुशीनगर में प्रकाश में आया है। थानेदार ने किसी की शिकायत पर पूर्व माध्यमिक विद्यालय के एक शिक्षक को थाने बुलवाकर उनसे मुत्राशय को साफ ही नहीं करवाया बल्कि गिनकर पूरे पचास बाल्टी पानी से उसकी धुलाई भी करवाई। 

उक्त व्यक्ति अपने को शिक्षक होने का दूहाई देता रहा लेकिन थानाध्यक्ष ने उनकी एक न सुनी और उस पर बरता रहा। कुशीनगर का यह मामला थाना सेवरही का है। जहां के थानेदार पर यह आरोप लगा है। अभी जटहा थाने में पुलिस द्वारा किसानो पर गोली चलाने की आग बुझी भी नहीं थी कि सेवरही थाने के यह घटना क्षेत्र में चर्चा का विषय बन गयी है। 
ज्ञातव्य हो कि बीते रविवार को किसी के शिकायत पर पूर्व माध्यमिक विद्यालय चखनी खास के शिक्षक चन्द्र किशोर लाल पुत्र अमेरिका प्रसाद ग्राम गौरी इब्राहिम को एक जमीनी मामले में सेवरही के थानाध्यक्ष ने पुलिस भेजकर बुलवाया।

शिक्षक के थाने पहुचने के बाद उसे थाने के अन्दर बैठवा दिया, फिर थानाध्यक्ष सेवरही ने सिपाही को भेज शिक्षक को अपने चैम्बर में बुलवाया और कहा कि सोमवार को थाने का मुआयना है तुम ऐसा करो कि थाने के मुत्रालय को ठीक से साफ कर दो। जब शिक्षक ने ऐसा करने से मना किया तो थानेदार को गुस्सा आ गया फिर क्या शिक्षक को थानेदार ने पुलिसिया भाषा में जमकर सम्मानित किया और हाथ में जैसे ही रोल पकड़ा बेचारे शिक्षक मार की डर से टूट गये। 

जिसके बाद थानेदार के हुक्म पर एक सिपाही ने शिक्षक को थाने का मुत्राशय दिखाया और शिक्षक से साफ करने को कहा। शिक्षक जब मुत्राशय की सफाई कर रहे थे तो फिर थानेदार वहां पहुंचे और उसे कपड़ा से रगड़वा कर साफ कराया। मुत्राशय साफ करने के बाद भी शिक्षक को थानेदार ने नहीं बख्सा और उससे खुद गिनकर पचास बाल्टी पानी गिरवाया और अपनी मन पसंद धुलाई करवाई। तब जाकर शिक्षक को छोड़ा और भविष्य में हद में रहने की नसीहत दी। उधर थाने से मुक्त होते ही शिक्षक भागते हुए निकले और इसकी जानकारी लोगो को दी। जिसके बाद शिक्षक इसकी शिकायत पुलिस क्षेत्राधिकारी तमकुहीराज से मिलकर करते हुए थानेदार के खिलाफ कार्यवाही की मांग की है।

इस सम्बन्ध में पुलिस क्षेत्राधिकारी तमकुहीराज विनोद कुमार यादव का कहना है कि मामला गम्भीर है इसकी जांच मै खुद करूंगा और मामला सही हुआ तो थानेदार के खिलाफ विधिक कार्यवाही की जायेगी। वही पुलिस अधीक्षक कुशीनगर ललित कुमार सिंह ने कहा की सीओ तमकुहीराज से जांच करवा रहा हूं मामला सही पाया गया तो थानेदार के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जायेगी।  

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR