Breaking News

पूर्व थानाध्यक्ष सहित दर्जनों पुलिस कर्मियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

जटहां गोली काण्ड


टाईम्स आफ कुशीनगर व्यूरों
कुशीनगर। कुशीनगर जटहां गोली काण्ड को लेकर गुरूवार को पूर्व थानाध्यक्ष सहित दर्जनों पुलिस कर्मियों के खिलाफ प्रशासन ने अपराधिक मुकदमा दर्ज कर लिया। भारतीय किसान यूनियन अपनी पांच सूत्रीय मांगों को लेकर सात दिनों से पंचायत कर रही थी। इस दौरान किसी अनहोनी की अंाशका के मद्देनजर जिला प्रशासन ने पंचायत के इर्द गिर्द भारी पुलिस बल के साथ पीएसी बल को तैनात कर रखा था।

ज्ञातब्य हो कि पिछले 21 नवम्बर को भाकियू के क्षेत्रिय नेता धुवनारायण यादव द्वारा सैकडा़े कार्यकताओं के साथ अपनी प्रमुख मागों को लेकर थाने के घेराव का आयोजन हुआ था। थाने पर इसी को लेकर पुलिस और कार्यकताओं के बीच नोक छोंक शुरू हो गया और वहां के थानेदार पवन सिह ने कानून की धज्जियां उड़ाते हुए अपने सर्विस रिवाल्वर से किसानो के जखीरे पर ताबड़ तोड़ गोलिया  चला दीं । जिसमे छः किसान जख्मी होकर लहुलुहान हो गये थे। 

उसके बाद से भा.क.यु के कार्यकर्ता कुशीनगर के जटहां बजार थाना क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय पर दोषी पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्यवाही सहित चार अन्य मामलों को लेकर अनिश्चित कालीन धरना शुरू कर दिये। अपने कार्यकताओं के साथ हुए अन्याय को लेकर गुरूवार को भारतीय किसान युनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश सिंह टिकैत जटहां आ पुहचे। उन्होने पंचायत को सम्बोधित करते हुए अपने कार्यकर्ताओं की मांग को जायज ठहराया। साथ ही मांगों के पूरा होने तक आन्दोलन के चलते रहने के संकेत दिये। 

इधर प्रशासन ने गुरूवार को भाकियु कार्यकताओं के मांगों में दो प्रमुख मांगों को मानते हुए पूर्व थानाध्यक्ष पवन कुमार सिंह, नायब दरोगा महजर खान, अवधेश यादव, व दर्जनों सिपाही चैकीदार के खिलाफ भारतीय दण्ड संहिता के तहत मुकदमा अपराध संख्या 776/14 की धारा 147 148 307 308 323,392 में मामला दर्ज कर लिया।
इसी क्रम में पुलिस ने पकहा गांव के आगजनी मामले में ग्राम प्रधान तुलसी कुशवाहा और उनके आधा दर्जन सहयोगियों के खिलाफ आगजनी व अनुसूचित जाति जनजाति अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया है। 

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR