Breaking News

मुसहर बस्ती के सोलह बच्चों की मशीहा बनी परवीन


टाइम्स ऑफ़ कुशीनगर
 कुशीनगर। भगवान बुद्ध की परिनिवार्ण स्थली कुशीनगर में एक महिला ने सोलह बच्चों को शिक्षित कर समाज की मुख्य धारा से जोड़ने का बीड़ा उठाया है। इसके लिए यह महिला हर स्तर पर प्रयास करने का मन बना चूकी है।
जनपद के विशुनपुरा विकास खंड के गांव सभा नाहर छपरा के सेमरहना टोला में बड़ी मुसहर बस्ती के बच्चे पैसे के अभाव में शिक्षा से वंचित थें। जिन्हे आसमां परवीन नाम की एक महिला ऐसे 16 बच्चों को शिक्षित करने का बीड़ा उठाया है।
सोमवार को उक्त टोला के मुसहर बस्ती में पहुंचीं आसमां परवीन ने अनुसूचित बिरादरी के अभिभावकों व माताओं को बच्चियों के शिक्षा के प्रति प्रोत्साहित किया। इसके उपरांत शिक्षा से वंचित सभी बच्चियों को एकत्रित कर यह संकल्प दिलाया कि हम सभी शिक्षा ग्रहण करेंगी। घर व बाहर साफ सफाई व खुद स्वच्छता का पालन करेंगी। संकल्प लेने वालों में अशिक्षित अनुसूचित बिरादरी के बच्चियों में ममता गौतम, किरन, वंदना पटेल, इंद्रावती प्रसाद, काजल, फूलमाती, इसरावती, कौशल्या, नीमा, सुमन, पूजा, गुडि़या, रिचा, ध्रुपती, प्रतिमा, करिश्मा समेत 16 बच्च्यिां शामिल रहीं। आसमां परवीन ने कहा कि ऐसे बच्चियों को शैक्षणिक वातावरण के साथ पढ़ाई के लिए जरूरी पुस्तकें व अन्य सामग्री उपलब्ध कराई जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं

टिप्पणी करने के लिए आप को धन्यबाद!

.................................TIMES OF KUSHINAGAR